DMCA.com Protection Status शुभमन गिल ने खोला सफलता का राज, बोले- इस प्लेयर से हुआ हूं सबसे ज्यादा इंस्पायर.. – News Market

शुभमन गिल ने खोला सफलता का राज, बोले- इस प्लेयर से हुआ हूं सबसे ज्यादा इंस्पायर..

शुभमन गिल ने खोला सफलता का राज, बोले- इस प्लेयर से हुआ हूं सबसे ज्यादा इंस्पायर..

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप 2023 (World cup 2023) के फाइनल में एंट्री कर ली है. अब उनका सामना फाइनल में ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच में जीतने वाली टीम से होगा. फाइनल तक का सफर टीम इंडिया के लिए काफी आसान रहा. विराट कोहली, मोहम्मद शमी से लेकर सभी खिलाड़ियों ने अच्छा परफॉर्म किया. विराट ने तो न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में अपना 50वां शतक ठोक सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा. शुभमन गिल ने भी मुकाबले में 80 रन बनाए. हालांकि, चोट के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा था. गिल ने कहा है कि वह विराट कोहली से काफी इंसपायर हुए हैं.

शुभमन गिल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा,” आप जानते हो.. वो (विराट कोहली) जब भी मैदान में आते हैं वो कुछ स्पेशल करके जाते हैं. 10-15 सालों से वह लगातार ऐसा कर रहे हैं. लेकिन मुझे उनकी कोई स्किल इंस्पायर नहीं करती है. मुझे जो चीज इंस्पायर करती है, वो है उनके रनों की भूख. वह जिस सोच के साथ मैदान पर उतरते हैं वह शानदार है. वह ऐसा कई सालों से करते आ रहे हैं. यही चीज मुझे काफी आगे ले जाती है.

रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल तो जीत लिया, Final फतह करना रहा है और भी मुश्किल, फिर वही टीम ना बिगाड़ दे…

गिल ने अपनी चोट पर बात करते हुए कहा, “इसकी शुरुआत ऐंठन से हुई और फिर मेरी हैमस्ट्रिंग में थोड़ी खिंचाव आ गई. यह काफी दर्द भरा था. डेंगू के बाद यह सबसे बुरा फील था. अगर मुझे क्रैंप नहीं होता तो मैं सेंचुरी लगा सकता था. लेकिन मेरा मानना है कि हमने जो स्कोर बनाया था. मेरे शतक न लगाने के बावजूद वह काफी था. हम 400 रन तक बनाने के बारे में सोच रहे थे.”

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में शुभमन गिल 79 रन के स्कोर पर चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे. उनको बल्लेबाजी के दौरान चलने में तकलीफ महसूस हो रही थी. गिल को दौड़ लगाने में परेशानी हो रही थी. इस कारण वह रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर आ गए थे. सूर्यकुमार यादव के रूप में जब चौथा विकेट गिरा तो शुभमन दोबारा बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे. आखिरी ओवर में 1 गेंद खेलकर 1 रन बनाए और फिर नाबाद 80 रन पर वापस लौटे.

Tags: Shubman gill, Team india, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *