DMCA.com Protection Status शिवम दुबे का बड़ा धमाका, 207 स्थानों की लगाई छलांग, जायसवाल को भी मिला इनाम – News Market

शिवम दुबे का बड़ा धमाका, 207 स्थानों की लगाई छलांग, जायसवाल को भी मिला इनाम

शिवम दुबे का बड़ा धमाका, 207 स्थानों की लगाई छलांग, जायसवाल को भी मिला इनाम

[ad_1]

हाइलाइट्स

शिवम दुबे अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार दो अर्धशतक जड़ चुके हैं
टी20 रैंकिंग में शिवम दुबे, जायसवाल और अक्षर पटेल को मिला फायदा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे को अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार दो मैचों में दो अर्धशतक जड़ने का इनाम मिला है. शिवम ने अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली और इंदौर टी20 में धमाकेदार अर्धशतक जड़कर भारत को शानदार जीत दिलाई. अब शिवम दुबे को शानदार प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की ओर से जारी रैंकिंग में मिला है. शिवम ने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 207 स्थान की लंबी छलांग लगाई है. शिवम अलावा अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल भी रैंकिंग में उछले हैं. जायसवाल करियर की बेस्ट छठे रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. वहीं अक्षर पांचवें स्थान पर आ गए हैं.

30 वर्षीय शिवम दुबे (Shivam Dube) ने मोहाली और इंदौर टी20 में चेज करते हुए नाबाद फिफ्टी जड़ी थी. उन्हें मोहाली टी20 में 40 गेंदों पर नाबाद 60 रन की पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. इस मुकाबले को भारत ने 6 विकेट से जीता था. दुबे ने इंदौर टी20 में 32 गेंदों पर नाबाद 63 रन बनाए. टीम इंडिया ने 173 रन के टारगेट को 15.4 ओवर में हासिल कर लिया था. इन दो फिफ्टी की बदौलत शिवम दुबे ने आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को पीछे छोड़ दिया है.

AUS vs WI: कभी बॉडीगार्ड की नौकरी, कभी… रिंकू सिंह से भी दर्द भरी है इस बॉलर की कहानी

जायसवाल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे
यशस्वी जायसवाल ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में 34 गेंद में 68 रन की पारी खेली थी जिससे उन्हें सात पायदान का फायदा हुआ और वह भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंच गए. वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दूबे लगातार 265वें स्थान से उछलकर 58वें स्थान पर काबिज हो गए हैं. शुभमन गिल 7 पायदान के लाभ से 60वें स्थान हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह 4 पायदान के उछाल से 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Tags: Axar patel, ICC T20 Rankings, Shivam Dube, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *