DMCA.com Protection Status शाकिब अल हसन ने कहा- आप युद्ध लड़ रहे हैं, ऐसे में सिर्फ जीत के लिए सोचते हैं, मैथ्यूज विवाद पर कप्तान की 2 टूक – News Market

शाकिब अल हसन ने कहा- आप युद्ध लड़ रहे हैं, ऐसे में सिर्फ जीत के लिए सोचते हैं, मैथ्यूज विवाद पर कप्तान की 2 टूक

World Cup 2023: बांग्लादेश का जीत से आगाज, अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, मेहदी हसन मिराज चमके

[ad_1]

नई दिल्ली. बांग्लादेश ने विवाद से भरे वर्ल्ड कप 2023 के 38वें मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया. हार के साथ ही श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. अब तक इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका बाहर हो चुके हैं. हालांकि मैच में एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट तरीके से आउट होने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पर सवाल खड़े हो रहे हैं, लेकिन शाकिब ने मैच के बाद साफ कर दिया है कि उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं है. मैच की बात करें, तो श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 279 रन बनाए थे. जवाब में बांग्लादेश ने लक्ष्य को 41.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. शाकिब प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे. बाएं हाथ के स्पिनर ने 2 विकेट लेने के अलावा बेहतरीन 82 रन भी बनाए.

श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर में उस समय विवाद खड़ा हो गया, जब एंजेलो मैथ्यूज हेल्मेट बदलने के कारण देरी से मैदान पर पहुंचे. इसके बाद शाकिब अल हसन ने अंपायर्स से नियम के अनुसार बल्लेबाज के मैदान पर देरी से पहुंचने को लेकर अपील कर दी. मैथ्यूज ने इसके बाद शाकिब से अपील वापस लेने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. इसके बाद अंपायर्स ने मैथ्यूज को आउट दे दिया. मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए शाकिब अल हसन ने कहा कि उन्हें अपनी अपील को लेकर किसी तरह का पछतावा नहीं है. जब आप युद्ध लड़ रहे होते हैं, तो सिर्फ जीत के बारे में सोचते हैं. ऐसे में आप कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं. यह नियम के तहत सही है. अगर नहीं तो आईसीसी को इस नियम के बारे में सोचना चाहिए.

शाकिब अल हसन ने कहा- आप युद्ध लड़ रहे हैं, ऐसे में सिर्फ जीत के लिए सोचते हैं, मैथ्यूज विवाद पर कप्तान की 2 टूक

मेंडिस ने अंपायर्स पर उठाए सवाल
दूसरी ओर मैच के बाद श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने अंपायर्स पर सवाल उठा दिए हैं. उन्होंने कहा कि मैथ्यूज को क्रीज पर आने के बाद गलत हेल्मेट के बारे में पता चला. इसके बाद वे इसे बदलने लगे और इस बीच अंपायर्स ने उन्हें आउट दे दिया. यह निराशाजनक है. उन्होंने शायद सही निर्णय नहीं दिया. हालांकि अंपायर्स ने शाकिब से बात की थी. यदि वे अपील वापस ले लेते तो मैथ्यूज को आउट नहीं दिया जाता. इंटरनेशनल क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में पहली बार कोई बैटर इस तरीके से आउट हुआ है.

World Cup: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के अंक रहे बराबर, नेट रनरेट भी समान हुआ तो कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल में? जानें नियम

श्रीलंका के लिए मैच में मिली हार दोहरे झटके की तरह है. टीम टूर्नामेंट से तो बाहर हो ही गई. दूसरी ओर उसके 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करने का समीकरण भी बिगड़ गया है. वर्ल्ड कप की टॉप-7 टीम को चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट मिलना है. अफगानिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करके इसके लिए क्वालिफाई कर लिया है. वर्ल्ड कप के एक मैच में आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की भिड़ंत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होनी है.

Tags: Bangladesh, Shakib Al Hasan, Srilanka, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *