DMCA.com Protection Status शमी बने WC में भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर, धोनी का साथी छूटा पीछे – News Market

शमी बने WC में भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर, धोनी का साथी छूटा पीछे

शमी बने WC में भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले बॉलर, धोनी का साथी  छूटा पीछे

[ad_1]

नई दिल्‍ली. श्रीलंका को 302 रन से मात देने के बाद टीम इंडिया ने आज औपचारिक तौर पर वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. भारत ही नहीं तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने भी आज एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. वो वर्ल्‍ड कप के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले बॉलर बन गए हैं. आज पांच विकेट हॉल के दम पर उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में अपने 45 विकेट पूरे कर लिए हैं. महज 14 पारियों में शमी ने यह कीर्तिमान अपने नाम किया.

मोहम्‍मद शमी ने आज अपने सीनियर जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. महेंद्र सिंह धोनी के साथ 2011 का वर्ल्‍ड कप जीतने वाले जहीर ने इस टूर्नामेंट के इतिहास में कुल 44 विकेट लिए थे. खास बात यह है कि शमी ने जहीर के मुकाबले नौ पारियां कम खेलकर यह रिकॉर्ड बनाया. जहीर ने वर्ल्‍ड कप के इतिहास में 23 पारियों खेल कर यह उपलब्धि अपने नाम की थी. इस फेहरिस्‍त में तीसरे स्‍थान पर जवगल श्रीनाथ का नाम आता है, जिन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में खेली 33 पारियों में जहीर के बराबर 44 विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें:- श्रीलंकाई बॉलर ने लिया 5 विकेट हॉल, फिर क्‍यों हो रही हर जगह ‘किरकिरी’? टीम ने भुगती गलती की सजा!

पहले चार मैचों में नहीं मिला मौका
मौजूदा वर्ल्‍ड कप की बात की जाए तो मोहम्‍मद शमी को शुरुआती 4 मैचों में मौका तक नहीं दिया गया था. उनके स्‍थान पर कप्‍तान रोहित शर्मा प्‍लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर को आजमाते रहे. ऐसा इसलिए किया गया क्‍योंकि वो एक ऑलराउंडर हैं. एक बार मौका मिला तो फिर शमी अपनी घातक गेंदबाजी से कप्‍तान की चहेते बन गए. उन्‍होंने अगले तीन मैचों में ही 14 विकेट निकाल कर हर किसी को हैरान कर दिया. तीन मैचों में उन्‍होंने दो पांच विकेट हॉल अपने नाम किए.

Tags: India Vs Sri lanka, Mohammed Shami, World cup 2023, Zaheer Khan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *