DMCA.com Protection Status शतक..छक्के.. और रनों का पहाड़, डिकॉक-क्लासेन ने जमाई धाक, साउथ अफ्रीका की वापसी दमदार – News Market

शतक..छक्के.. और रनों का पहाड़, डिकॉक-क्लासेन ने जमाई धाक, साउथ अफ्रीका की वापसी दमदार

शतक..छक्के.. और रनों का पहाड़, डिकॉक-क्लासेन ने जमाई धाक, साउथ अफ्रीका की वापसी दमदार

[ad_1]

हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत.
बांग्लादेश को साउथ अफ्रीका से मिली बड़ी हार.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में 3 टीमें विजयरथ पर सवार नजर आई हैं, जिसमें पहले और दूसरे नंबर पर भारत और न्यूजीलैंड हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है जो नीदरलैंड के उलटफेर का शिकार हो गई थी. नीदरलैंड के खिलाफ हार के बाद इस टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और एक बार फिर जीत की पटरी पकड़ ली है. साउथ अफ्रीका ने 5वां मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला और 149 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

बांग्लादेश के खिलाफ साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. क्रीज पर उतरे इन फॉर्म बैटर क्विंटन डि कॉक अंगद की तरह क्रीज पर जम गए और पहाड़नुमा पारी को अंजाम दिया. उन्होंने महज 140 गेंद में 7 चौकों और 15 चौकों की मदद से 174 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस शतक के बाद डि कॉक वर्ल्ड कप 2023 में अब तक टॉप रन स्कोरर ही नहीं बने बल्कि उन्होंने कई रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए. इस विशालकाय पारी से बांग्लादेश उबर नहीं पाया था कि हेनरिक क्लासेन ने अपनी क्लास दिखाना शुरू कर दिया. क्लासेन ने छक्कों में डील की और पारी में 8 छक्के ठोक डाले. उन्होंने महज 49 गेंद में 90 रन बनाए और टीम के स्कोर को बूस्ट कर दिया. इन पारियों की बदौलत टीम ने बांग्लादेश के सामने 383 रन का विशाल लक्ष्य रख दिया.

बांग्लादेश की बल्लेबाजी हुई फुस्स

आतिशी बैटिंग के बाद जब बारी आई गेंदबाजी की तो साउथ अफ्रीका के गेंदबाज भूखे शेर की तरह बांग्लादेश पर टूट पड़े. 100 रन के भीतर ही गेंदबाजों ने बांग्लादेश की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. हालांकि, टीम की तरफ से महमूदुल्लाह ने शानदार शतकीय पारी को अंजाम दिया, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. प्रोटियाज टीम की तरफ से ने सबसे ज्यादा जेराल्ड ने 3 विकेट हासिल किए. उन्होंने अहम बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

World Cup: टीम इंडिया में इंग्लैंड का असली ‘दुश्मन’ कौन? 4 मुकाबलों में बैठा बाहर, अब रोहित नहीं करेंगे गलती

इस बड़ी जीत के बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने वर्ल्ड कप प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड को पछाड़ दिया है. कीवी टीम लगातार जीत रही थी लेकिन 5वें मैच में भारत से हार का सामना करना पड़ा था. अब साउथ अफ्रीका भारत के बाद 4 जीत के साथ दूसरे स्थान पर आ चुकी है.

Tags: Bangladesh, South africa, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *