DMCA.com Protection Status वॉर्न से ज्यादा घूमती इस गेंदबाज की गेंद, 68 विकेट लेकर तोड़ा बेदी का रिकॉर्ड – News Market

वॉर्न से ज्यादा घूमती इस गेंदबाज की गेंद, 68 विकेट लेकर तोड़ा बेदी का रिकॉर्ड

वॉर्न से ज्यादा घूमती इस गेंदबाज की गेंद, 68 विकेट लेकर तोड़ा बेदी का रिकॉर्ड

[ad_1]

कुंदन कुमार/गया. बिहार में दो दशक बाद रणजी ट्रॉफी का मैच खेले जा रहा है. पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार और मुंबई के बीच मैच खेला जा रहा है. जिसमें कई भारतीय क्रिकेट के सितारे भी खेलते नजर आ रहे हैं. बिहार टीम की ओर से भी कई दिग्गज खिलाड़ी हैं. जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. उन्ही में से एक है बिहार टीम के कप्तान आशुतोष अमन, जिन्हें बिहार का शेन वार्न कहा जाता है. मूल रूप से बिहार के गया जिले के डेल्हा के रहने वाले आशुतोष अमन के नाम एक रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड इनके नाम है.

8 मैच में 68 विकेट ले तोड़ा 44 साल पुराना रिकॉर्ड
वर्ष 2018-19 के रणजी ट्रॉफी सीजन में कप्तान आशुतोष अमन ने 8 मैच में 68 विकेट लेकर 44 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी का रिकॉर्ड तोड़ा था और वह रिकॉर्ड अभी तक कायम है. बिशन सिंह बेदी ने एक रणजी सीजन में 64 विकेट लिया था. 5 जनवरी से पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे बिहार और मुंबई के बीच मैच में आशुतोष ने एक विकेट चटकाए हैं. आशुतोष एक फिरकी गेंदबाज हैं और उनके फिरकी के सामने कई दिक्कत खिलाड़ी घुटने टेक चुके हैं.

प्रत्येक मैच में लेते हैं 6 विकेट
आशुतोष खेल के साथ-साथ पढ़ाई में भी तेज थे. 12वीं पास करने के तुरंत बाद उन्हें एयरफोर्स में नौकरी लग गई. नौकरी लगने के बाद इन्होंने खेल को जारी रखा और बेहतर प्रदर्शन करते रहें. अच्छे प्रदर्शन के कारण इन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में भी खेलने को मौका मिला. आशुतोष गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. इन्होंने फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी 20 मिलाकर 2700 रन बना चुके हैं. उन्होंने 2700 से ज्यादा रन बनाए वहीं 234 विकेट लिए हैं. हर मैच में औसतन 6 विकेट लेते हैं.

सचिन से भी कम उम्र में रणजी डेब्यू कर रहा बिहार का धाकड़ बल्लेबाज, रन बरसा टीम इंडिया का खटखटा रहा दरवाजा

पिता हैं किसान और माता है गृहणी
बता दें कि आशुतोष अमन का जन्म बिहार के गया में 19 मई 1986 को हुआ. 38 वर्षीय अमन बिहार की ओर से खेलते हैं और बाएं हाथ के स्पिनर हैं. गया के डेल्हा के रहने वाले आशुतोष एयर फोर्स में नौकरी करते हैं. पहले क्लबों के लिए क्रिकेट खेलते थे. बिहार में 18 वर्षों के बाद क्रिकेट की वापसी हुई तो इन्होने अपने राज्य के लिए खेलने का निर्णय लिया.आशुतोष के पिता रामप्रवेश शर्मा एक किसान हैं, जबकि माता प्रतिमा शर्मा गृहणी है.

Tags: Bihar News, Cricket news, Gaya news, Local18, Ranji Trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *