DMCA.com Protection Status वॉर्नर संन्यास के साथ बने दिल्ली फ्रेंचाइजी के कप्तान, T20 लीग में जमाएंगे धाक – News Market

वॉर्नर संन्यास के साथ बने दिल्ली फ्रेंचाइजी के कप्तान, T20 लीग में जमाएंगे धाक

वॉर्नर संन्यास के साथ बने दिल्ली फ्रेंचाइजी के कप्तान, T20 लीग में जमाएंगे धाक

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर टी20 लीगों में धमाल मचाने का रोडमैप तैयार कर चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट से उनका रिटायरमेंट जगजाहिर है. लेकिन अब उन्होंने अपने वनडे करियर पर भी फुलस्टॉप लगा दिया है. वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने फेयरवेल मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया कि संन्यास लेने के बाद वे कई दुनियाभर की टी20 लीगों में हिस्सा लेंगे. रिटायरमेंट से पहले उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की सहयोगी कंपनी दुबई कैपिटल्स का कप्तान चुना गया है.

डेविड वॉर्नर इंटरनेशनल टी20 लीग (ILT20) में दुबई कैपटल्स की कमान संभालेंगे. यह लीग 20 फरवरी से 16 मार्च तक चलेगी. वॉर्नर ने इससे पहले भी कई टी20 लीग में कप्तानी की है. उन्होंने साल 2016 में आईपीएल में अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को खिताबी जीत भी दिलाई थी. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में वॉर्नर ने आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाली थी. हालांकि, टीम के लिए सीजन बुरे सपने की तरह साबित हुआ था. अब वे ILT20 में उस टीम का नेतृत्व करेंगे जो पिछले सीजन ट्रॉफी से महज एक कदम दूर रह गई थी.

david warner, david warner retirement, david warner odi retirement, aus vs pak test series, David Warner Stats, David Warner Test Retirement, David Warner Return, Champions Trophy 2025, IPL 2024, Delhi Capitals, ILT20 2024, Cricket News Hindi, Cricket News, Australia Cricket, डेविड वार्नर, डेविड वार्नर रिटायरमेंट, डेविड वार्नर संन्यास, ऑस्ट्रेलिया vs पाकिस्तान टेस्ट सीरीज

टी20 लीगों को लेकर क्या बोले डेविड वॉर्नर?

डेविड वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेते हुए टी20 लीगों को लेकर कहा, ‘मुझे परिवार के साथ समय बिताना है. इसके आधार पर मैं निश्चित तौर पर वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं. यह कुछ ऐसा था जो मैंने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान कहा था, इसे पार करना और भारत में इस टूर्नामेंट को जीतना मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि है. मैं आज उन फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला लूंगा जो मुझे दुनिया भर में कुछ अन्य (T20) लीगों में जाने और खेलने की अनुमति देता है.’

डेविड वॉर्नर रिटायरमेंट के बाद भी यू टर्न मारने को तैयार, ICC टूर्नामेंट में कर सकते हैं वापसी

आईपीएल 2024 के लिए डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन किया है. ऋषभ पंत आगामी सीजन में वापसी करने को तैयार हैं. यदि उनकी वापसी नहीं होती है, ऐसे में एक बार फिर दिल्ली की कप्तानी कर सकते हैं.

Tags: Australia, David warner

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *