DMCA.com Protection Status वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को घर पर धोया, 25 साल बाद मिली शर्मनाक हार – News Market

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को घर पर धोया, 25 साल बाद मिली शर्मनाक हार

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को घर पर धोया, 25 साल बाद मिली शर्मनाक हार

[ad_1]

ब्रिजटाउन. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में बुरी तरह से फ्लॉप रहने वाली इंग्लैंड की टीम का निराशाजनक खेल जारी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम को वनडे सीरीज में करारी शिकस्त मिली. तीन मैचों की सीरीज में मेजबान इंग्लैंड को विंडीज टीम के खिलाफ 1-2 से हार मिली. 25 साल बाद ऐसा मौका आया है जब इंग्लिश टीम को घर में घुसकर वेस्टइंडीज की टीम ने वनडे सीरीज में मात दी.

कीसी कार्टी के अर्धशतक और रोमारियो शेफर्ड की 28 गेंदों पर 41 रन की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने तीसरे और अंतिम वनडे इंटरनेशनल में इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस पद्धति से चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती. बारिश के कारण मैच को पहले 43 और फिर बाद में 40 ओवर का कर दिया गया. इंग्लैंड के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन फिर से जारी रहा और उसकी टीम 40 ओवर में नौ विकेट पर 209 रन ही बना पाई.

बारिश के कारण वेस्टइंडीज की पारी शुरू होने में देर लगी, जिससे उसके सामने 34 ओवर में 188 रन का लक्ष्य रखा गया. वेस्टइंडीज ने 31.4 ओवर में छह विकेट पर 191 रन बनाकर जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज की तरफ से शेफर्ड के अलावा कार्टी ने 50 और एलिस अथनेज ने 45 रन का योगदान दिया. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की. तेज गेंदबाज मैथ्यू फोर्ड ने 29 रन देकर तीन विकेट लेने के अलावा नाबाद 13 रन भी बनाए और वनडे में उन्हें पदार्पण पर ही मैन ऑफ द मैच चुना गया. शेफर्ड और फोर्ड ने 69 रन की अटूट साझेदारी की.

इससे पहले इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर 5 विकेट पर 49 रन था. इसके बाद बेन डकेट (71) और लियम लिविंगस्टोन (45) विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की. वेस्टइंडीज की तरफ से फोर्ड के अलावा अलजारी जोसेफ ने 61 रन देकर तीन और शेफर्ड ने 50 रन देकर दो विकेट लिए.

Tags: England vs west indies, Jos Buttler

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *