DMCA.com Protection Status वेस्टइंडीज के 2 खूंखार गेंदबाज तैयार, भारत से बदला लेने के लिए छोड़ा वर्ल्ड कप – News Market

वेस्टइंडीज के 2 खूंखार गेंदबाज तैयार, भारत से बदला लेने के लिए छोड़ा वर्ल्ड कप

वेस्टइंडीज के 2 खूंखार गेंदबाज तैयार, भारत से बदला लेने के लिए छोड़ा वर्ल्ड कप

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज बड़ी सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं. दोनों देशों के बीच 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. इसके बाद 3 वनडे और 5 टी20 के मुकाबले भी खेले जाने हैं. 2 टी20 के मैच अमेरिका में होने हैं. हालांकि वेस्टइंडीज का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. टीम अभी जिम्बाब्वे में वनडे वर्ल्ड कप का क्वालिफायर खेल रही है, लेकिन उसका प्रदर्शन यहां बेहद खराब रहा. टीम जिम्बाब्वे, नीदरलैंड और फिर स्कॉटलैंड से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. विंडीज ने 2 बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है, लेकिन टीम पहली बार क्वालिफाई करने से चूक गई. टीम के अभी 2 मुकाबले बचे हुए हैं, लेकिन भारत के खिलाफ अहम सीरीज को देखते हुए उसने 2 गेंदबाजों को वर्ल्ड कप के बीच से ही वापस बुला लिया है. ये दोनों गेंदबाज मिलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में 550 से अधिक विकेट झटक चुके हैं.

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ और ऑलराउंडर को वापस बुलाने का फैसला किया है. वेस्टइंडीज के चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने बताया कि जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ हमारे मुख्य गेंदबाजों में से एक हैं और और तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. उन्होंने बताया कि हमने जिम्बाब्वे में टीम मैनेजमेंट से बात की और तय किया कि ये 3 खिलाड़ी वापस बुलाए जाएंगे. सेलेक्टर्स ने अब तक ने इनकी जगह पर किसी रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है. टीम क्वालिफायर के एक मैच में आज ओमान से मुकाबला खेल रही है. दोनों ही टीमें बाहर हो चुकी हैं.
” isDesktop=”true” id=”6766171″ >

होल्डर के 2 फॉर्मेट में 100 से अधिक विकेट
31 साल के ऑलराउंडर जेसन होल्डर की बात करें, तो वे 2 फॉर्मेट में 100 से अधिक विकेट ले चुके हैं. वे 62 टेस्ट में 155 विकेट ले चुके हैं. 42 रन देकर 6 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. 8 बार 5 और एक बार 10 विकेट लिया है. उन्होंने 3 शतक और 12 अर्धशतक के सहारे 2744 से अधिक रन भी बनाए हैं. वहीं होल्डर ने 139 वनडे में 159 विकेट तो 51 टी20 इंटरनेशनल में 53 विकेट अपने नाम किया है. वे वनडे में 2237 तो टी20 में 398 रन भी बना चुके हैं.

वर्ल्ड कप से 3 टीमों को बाहर करने वाला खूंखार गेंदबाज, 150 किमी से अधिक की स्पीड, निशाने पर टीम इंडिया भी

26 साल के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ के रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने 28 टेस्ट में 84 विकेट लिए हैं. 81 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इसके अलावा उन्होंने 61 वनडे में 101 तो 12 टी20 में 22 विकेट लिए हैं. टीम इंडिया वेस्टइंडीज की धरती पर अंतिम चारों टेस्ट में जीत दर्ज कर चुकी है. ऐसे में इन दोनों का प्रदर्शन सीरीज में बेहद अहम रहने वाला है.

Tags: Alzarri Joseph, India vs west indies, Jason Holder, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *