DMCA.com Protection Status वीरू जैसा बेखौफ अंदाज, ‘लेडी सहवाग’ का एशियाई खेलों 2023 में धमाका – News Market

वीरू जैसा बेखौफ अंदाज, ‘लेडी सहवाग’ का एशियाई खेलों 2023 में धमाका

वीरू जैसा बेखौफ अंदाज, 'लेडी सहवाग' का एशियाई खेलों 2023 में धमाका

[ad_1]

हाइलाइट्स

19 साल की महिला क्रिकेटर ने चीन में किया कमाल
भारत बनाम मलेशिया मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा
हरियाणा की छोरी ने वीरू के अंदाज में ठोका अर्धशतक

नई दिल्ली. भारत और मलेशिया की महिला क्रिकेट टीमें एशियाई खेलों 2023 (Asian Games) में गुरुवार को आमने सामने थीं. पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. हालांकि टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट कटाने में सफल रही. बारिश की वजह से टी20 मुकाबले को 15-15 ओवरों का कर दिया गया था. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 15 ओवर में 2 विकेट पर 173 रन बनाए. टीम इंडिया की युवा ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने धुआंधार बैटिंग कर अपने 2 रिकॉर्ड अपने नाम किए.

19 साल की दाएं हाथ की विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा ने 39 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे. शेफाली एशियाई खेलों में अर्धशतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं. इसके अलावा वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 छक्के जड़ने वाली युवा बैटर बन गई हैं. शेफाली ने वीरू की स्टाइल में छक्के के साथ अपनी फिफ्टी पूरी की. शेफाली को ‘लेडी सहवाग’ कहा जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह वीरू की तरह बेखौफ बैटिंग करती हैं.

World Cup: केएल राहुल पर भारी पड़ेंगे ईशान किशन, कोच का दावा- ओपनिंग से ज्यादा इस नंबर पर ढा सकते हैं कहर

वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका को झटके पर झटका, 2 मैच विनर खिलाड़ी हुए बाहर, नौसिखिया को मौका

टीम इंडिया ऊंची रैंकिंग की वजह से सेमीफाइनल में पहुंची
भारतीय टीम ऊंची रैंकिंग की वजह से सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है. बारिश की वजह से टॉस में भी देरी हुई. मलेशिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. इस मुकाबले में कप्तानी करने उतरीं लेफ्ट हैंड ओपनर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावरप्ले के पहले 5 ओवर में ही 60 रन जोड़ लिए थे. मंधाना के आउट होने के बाद बारिश शुरू हो गई और खेल रोकना पड़ा. उस समय भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 60 रन था.

ऋचा घोष ने 300 के स्ट्राइक से ठोके रन
दोबार जब खेल शुरू हुआ तब कुल ओवरों में कटौती कर दी गई. मुकाबला 15-15 ओवर का कर दिया गया. टीम इंडिया ने शेफाली के 67, जेमिमा रॉड्रिग्स के नाबाद 47 और मंधाना के 27 रन के दम पर 2 विकेट पर 173 रन बनाए. ऋचा घोष ने महज 7 गेंदों पर 300 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 21 रन कूट दिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मलेशियाई पारी में अभी 2 गेंद ही फेंका गया था कि बारिश दोबारा शुरू हो गई. काफी इंतजार के बाद अंपायर्स ने बाद में मुकाबले रद्द घोषित कर दिया.

Tags: Asian Games, Shafali verma, Women cricket

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *