DMCA.com Protection Status विराट शतक से चूके लेकिन तोड़ा विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड, हासिल की बड़ी उपलब्धि – News Market

विराट शतक से चूके लेकिन तोड़ा विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड, हासिल की बड़ी उपलब्धि

विराट शतक से चूके लेकिन तोड़ा विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड, हासिल की बड़ी उपलब्धि

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम आर अश्विन की फिरकी के आगे महज 150 रन पर ही ढेर हो गई थी. भारत ने पहली पारी 5 विकेट पर 421 रन बनाकर घोषित की और 271 रन की बढ़त हासिल की. भारत की पारी में विराट कोहली ने 76 रन की पारी के दौरान बड़ी उपलब्धि हासिल की

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने मैच को तीनों दिन अपने नाम किया. पहले दिन मैच में जहां आर अश्विन की फिरकी के आगे विंडीज टीम के बल्लेबाज बेबस होकर महज पहली पारी में महज 150 रन पर ढेर हो गए तो दूसरे दिन डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 229 रन की ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. तीसरे दिन विराट कोहली ने 76 रन बनाए और वेस्टइंडीज के ही महान विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ा.

विराट ने छोड़ा विवियन रिचर्ड्स को पीछे

वेस्टइंडीज के खिलाफ पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने डॉमिनिका टेस्ट मैच की पहली पारी में 76 रन बनाए. शतक के करीब पहुंचकर इसे हासिल करने से चूकने के बाद भी विराट ने खास उपलब्धि हासिल की. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने रन बनाने के मामले में विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ा. विराट के अब 8555 टेस्ट रन हो गए हैं जबकि विव रिचर्ड्स के 8540 रन थे. टेस्ट रन के मामले में किंग कोहली उनके आगे निकले गए हैं.

सबसे ज्यादा टेस्ट रन का रिकॉर्ड

भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. 200 टेस्ट मैच खेलने के बाद उन्होंने कुल 15921 रन बनाए. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम आता है जिनके खाते में 13378 रन हैं. तीसरे स्थान पर 13289 रन बनाने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कालिस हैं.

Tags: Virat Kohli, Viv richards

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *