DMCA.com Protection Status विराट-रोहित के साथ खास क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, यह उपलब्धि हासिल करने वाली दूसरी भारतीय महिला बनी – News Market

विराट-रोहित के साथ खास क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, यह उपलब्धि हासिल करने वाली दूसरी भारतीय महिला बनी

IND w v ENG w: भारत ने जीती साख की लड़ाई, मंधाना ने खेली मैच विनिंग पारी

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार का बदला भारतीय महिला टीम ने टी20 सीरीज के पहले मैच में दमदार जीत से लिया है. 3 मैचों की सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टिटास साधू के 4 विकेट के दम पर 141 रन पर 19.2 ओवर में समेट दिया. स्मृति मंधाना ने भारत के लिए मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़ा. इसके साथ ही वह विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ क्लब में शामिल हो गई हैं.

दरअसल, स्मृति मंधाना भारतीय महिला टीम के लिए 3000 से ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी खिलाड़ी बन गई है. इससे पहले भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ये कारनामा कर चुकी हैं. बता दें कि मंधाना चौथी ऐसी भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में इस आंकड़े को छुआ. विराट कोहली और रोहित शर्मा इकलौते मेंस क्रिकेटर हैं जिन्होंने टी20 में 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं. अब मंधाना भी उनके साथ क्लब में शामिल हो गई हैं.

रिंकू सिंह ने खतरे में डाला धाकड़ बल्लेबाज का करियर, जल्द हो सकती है छुट्टी, चयनकर्ताओं का बढ़ाया सिरदर्द

विश्व क्रिकेट में देखें तो सिर्फ 6 महिला क्रिकेटर ही ऐसी हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इससे पहले सूजी बेट्स, मेग लैनिंग, स्टेफनी टेलर, हरमनप्रीत कौर और सोफी डिवाइन यह कारनामा कर चुकी हैं. बता दें कि मंधाना टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी हैं. उन्होंने 2461 गेंदों में 3 हजार रन का आंकड़ा छुआ.

टीम इंडिया से बाहर चल रहे क्रिकेटर का रणजी ट्रॉफी में जलवा, पंजाब के खिलाफ ठोकी धमाकेदार सेंचुरी

भारत के पास इतिहास रचने का मौका
ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारत के खिलाफ अब तक खेली गई सभी टी20 सीरीज को जीता है. भारतीय टीम ने पहला मैच जीतकर 1-0 बढ़त बनाई है. 7 जनवरी को दूसरा मुकाबला खेला जाना है. इस मैच में जीत हासिल कर टीम इंडिया पहली बार टी सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.

Tags: Harmanpreet kaur, Rohit sharma, Smriti mandhana, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *