DMCA.com Protection Status विराट युवा बल्लेबाजों को देते हैं अनोखा मंत्र, ईशांत शर्मा ने किया खुलासा – News Market

विराट युवा बल्लेबाजों को देते हैं अनोखा मंत्र, ईशांत शर्मा ने किया खुलासा

विराट युवा बल्लेबाजों को देते हैं अनोखा मंत्र, ईशांत शर्मा ने किया खुलासा

[ad_1]

हाइलाइट्स

विराट ने साल 2021 में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ी थी.
यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट में शतक ठोक दिया है.

नई दिल्ली. मॉडर्न क्रिकेट का सबसे बड़ा उदाहरण टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. हर नया बल्लेबाज विराट जैसा खेल खेलने की कोशिश करता है. मौजूदा समय में इंडियन क्रिकेट अहम मोड़ पर पहुंच चुका है. टीम इंडिया में कई नए खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा है. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) जैसे बल्लेबाज विराट के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर हैं, जिन्हें किंग कोहली से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है. इस बीच भारतीय टीम के दिग्गज ईशांत शर्मा ने खुलासा किया है कि विराट युवा बल्लेबाजों को किस तरह से हैंडल करते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने अपने डेब्यू मैच में ही धमाल मचाया. वह शतक ठोककर क्रीज पर अंगद की तरह जमे हुए हैं. कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे जायसवाल अब विराट कोहली के साथ पारी को आगे ले जा रहे हैं. जायसवाल एक वीडियो में विराट कोहली से नेट्स में बैटिंग टिप्स भी लेते नजर आए थे. आईपीएल 2023 से ही 21 साल के जायसवाल अपने उम्दा प्रदर्शन से एक के बाद एक ऊंचाइयां छूते नजर आए हैं. इस बीच ईशांत शर्मा ने विराट कोहली के गुरु ज्ञान को लेकर खुलासा किया है.

विराट ने कई वर्षों तक टीम की कप्तानी की है- ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा ने जियो सिनेमा पर कहा, ‘विराट कोहली समझते हैं कि युवा खिलाड़ियों को किस तरह से तैयार करना है. उन्होंने कई वर्षों तक टीम इंडिया की कमान संभाली है. वह युवा प्लेयर्स और उनके खेल का समर्थन करते हैं. विराट युवा खिलाड़ियों को उन्हें उनके प्राकृतिक खेल में बने रहने और आजादी से खेलने की सलाह देते हैं.’

किन बल्लेबाजों ने टेस्ट में कराए टीम इंडिया की हार के चर्चे? ठोके सबसे ज्यादा शतक, विदेशों में बजाया डंका

यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट में ठोका शतक

यशस्वी ने शतक के साथ कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. वह अभी तक 350 गेंद में 143 रन खेलकर नाबाद हैं. उन्होंने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे पहले मोहम्मद अजरुद्दीन ने 322 गेंदो का सामना किया था. वह डेब्यू टेस्ट में अब तक सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. इसमें सबसे पहला नाम शिखर धवन का है जिन्होंने डेब्यू टेस्ट में 187 रन की पारी खेली थी.

Tags: Team india, Virat Kohli, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *