DMCA.com Protection Status ‘विराट देश को नुकसान..’ न्यूजीलैंड के प्लेयर्स ने दिखाई यारी, तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हुआ धुआं-धुआं – News Market

‘विराट देश को नुकसान..’ न्यूजीलैंड के प्लेयर्स ने दिखाई यारी, तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हुआ धुआं-धुआं

'विराट देश को नुकसान..' न्यूजीलैंड के प्लेयर्स ने दिखाई यारी, तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हुआ धुआं-धुआं

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से दी मात.
वर्ल्ड कप फाइनल 19 नवंबर को होगा.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में भारत की जीत का सिलसिला बरकरार रहा. सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड (IND vs NZ) को धूल चटाकर टीम इंडिया ने फाइल का टिकट काटा. इस मैच में टीम इंडिया की जीत से ज्यादा चर्चे 18 नंबर की जर्सी वाले खिलाड़ी यानि विराट कोहली के हो रहे हैं. जहां पूरा क्रिकेट जगत जब विराट कोहली के वनडे क्रिकेट में 50वें शतक की सराहना कर रहा है, तब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व थे गेंदबाज साइमन ओ’डोनेल ने विराट को लेकर न्यूजीलैंड की टीम की कड़ी आलोचना की है.

वर्ल्ड कप सेमी फाइनल के दौरान विराट कोहली ऐंठन से जूझ रहे थे. जिसके बाद न्यूजीलैंड के कुछ प्लेयर्स उनकी मदद के लिए आगे आए. इसके बाद कोहली ने क्रीज पर पैर जमाए रखा और 113 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी को अंजाम दिया. विराट कोहली की मदद करने पर साईमन ने न्यूजीलैंड के प्लेयर्स की आलोचना की है. साइमन की जुबानी के मुताबिक विराट न्यूजीलैंड को नुकसान पहुंचा रहे थे और टीम इंडिया 400 के स्कोर की तरफ बढ़ रही थी. ऐसे में कीवी टीम के प्लेयर्स को विराट की मदद नहीं करनी चाहिए थी. विराट, श्रेयस और शुभमन गिल की बड़ी पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 397 रन का आंकड़ा छुआ. जवाबी कार्यवाही में न्यूजीलैंड की टीम महज 327 रन पर ही सिमट गई थी.

मुझे कुछ चीजों से आपत्ति है- साइमन ओ’डोनेल

ओ’डोनेल ने सेन रेडियो से कहा, ‘मुझे कल रात सेमीफाइनल के दौरान कुछ चीजों को लेकर आपत्ति है. जब विराट कोहली ऐंठन से परेशान थे और भारतीय टीम 400 रन बनाने की तरफ बढ़ रही थी, उस समय न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ी उनकी मदद करने के लिए पहुंचे. विश्व कप सेमीफाइनल जैसे मैच में खेल भावना नियमों के तहत ही दिखानी चाहिए. विराट कोहली आपके देश को नुकसान पहुंचा रहा था और आप उसकी मदद के लिए आगे बढ़ रहे थे. किसी बात की परवाह मत करो. विराट कोहली जब ऐंठन से परेशान था तब आपको किसी भी परिस्थिति में उनके 20 मीटर के दायरे में नहीं जाना चाहिए था.’

World Cup: ‘एक कप्तान के रूप में’.. बाबर आजम के इस्तीफे पर भावुक हुआ जिगरी यार, तारीफों के गढ़े कसीदे

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच है. कंगारू टीम इस मुकाबले को जीत लेती है तो ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमों के बीच फाइनल में खिताबी जंग देखने को मिलेगी. विनिंग फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को भारी नुकसान पहुंचा सकती है.

Tags: IND vs NZ, Team india, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *