DMCA.com Protection Status विराट कोहली क्यों चूक रहे शतक? दिग्गज खिलाड़ी ने खोला राज, बोले- उनका ध्यान.. – News Market

विराट कोहली क्यों चूक रहे शतक? दिग्गज खिलाड़ी ने खोला राज, बोले- उनका ध्यान..

विराट कोहली क्यों चूक रहे शतक? दिग्गज खिलाड़ी ने खोला राज, बोले- उनका ध्यान..

[ad_1]

हाइलाइट्स

विराट कोहली ने सचिन के रिकॉर्ड से कुछ ही कदम दूर हैं.
टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में लगातार 7वीं जीत दर्ज की.

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli), जो वर्ल्ड कप में अपना जलवा बिखेरते नजर आ रहे हैं. मौजूदा बल्लेबाजों की तुलना में कोहली को शतकों का बादशाह कहें तो गलत नहीं होगा. लेकिन मेगा इवेंट में विराट दो शतकों से चूक गए. पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रन पर वे आउट हुए उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ शतक से महज 12 रन दूर रह गए. ये वो विराट हैं जिन्हें 80 रन के स्कोर पर आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए बड़ी चुनौती है. ऐसे में सवाल है आखिर इस बार विराट कोहली शतक से क्यों चूक रहे हैं? इस बात का राज इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोंटी पनेसर ने खोल दिया है.

श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के खिलाफ मुकाबलों में विराट कमाल की बल्लेबाजी करते नजर आए. दोनों बार फैंस विराट से सचिन के महारिकॉर्ड की बराबरी की उम्मीद जता रहे थे. लेकिन दोनों बार कोहली इससे चूक गए. वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक ठोकने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम है, उनके नाम 49 शतक हैं. वहीं, विराट कोहली इन दोनों शतक से चूकने से पहले ही 48 शतक ठोक चुके थे. यदि वे इनसे नहीं चूकते तो अब तक यह रिकॉर्ड ध्वस्त हो जाता. यह वो मुद्दा है जिसके बारे में मोंटी पनेसर ने बात की है. उन्होंने साफ किया कि विराट कोहली का फोकस रिकॉर्ड्स पर है.

उन्हें बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए- मोंटी पनेसर

मोंटी पनेसर ने न्यूज18 से बातचीत में बताया, ‘विराट रिकॉर्ड के बारे में सोच रहे हैं. उनका ध्यान रिकॉर्ड के ऊपर है. उन्हें केवल बैटिंग के बारे में सोचना चाहिए. ये मत सोचिए कि मैं इस वर्ल्ड कप में सचिन पाजी का रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूं. अभी विराट कोहली का समय चल रहा है. वे न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 95 रन बनाकर आउट हो गए थे. उन्हें सोचना चाहिए कि रन स्कोर करें, माइलस्टोन के बारे में न सोचें. उन्हें टीम के बारे में सोचना चाहिए. ये नहीं सोचना है कि हमें 100 बनाना है, शोहरत मेरी होनी चाहिए. मालूम है, हमारे देश में भी एक है किंग चार्ल्स, लेकिन एक राजा है जिससे हम डरते हैं वो हैं किंग कोहली.’

IND vs SL: शमी आए और छाए.. न्यूजीलैंड, इंग्लैंड फिर लंका, गुच्छों में विकेट लेकर 3 मैदानों में बजाया डंका

5 नवंबर को है विराट कोहली का जन्मदिन

विराट कोहली 5 नवंबर को 35 साल के हो जाएंगे. इसी दिन टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप की टॉप टीमों में से एक साउथ अफ्रीका को टक्कर देगी. फैंस कोहली से इस दिन शतक की उम्मीद लगाए बैठे हैं. देखना होगा इस मैच में कोगली शतकीय पारी खेलने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं. श्रीलंका के खिलाफ मैच में सिर्फ कोहली ही नहीं शतक चूके बल्कि शुभमन गिल भी 92 रन पर आउट हो गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भी 82 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Tags: IND vs SL, Monty Panesar, Team india, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *