DMCA.com Protection Status वही मैदान…वही तारीख..भारत-ऑस्ट्रेलिया और 24 सितंबर का टोटका, किस टीम के लिए लकी होगा ये दिन? – News Market

वही मैदान…वही तारीख..भारत-ऑस्ट्रेलिया और 24 सितंबर का टोटका, किस टीम के लिए लकी होगा ये दिन?

वही मैदान...वही तारीख..भारत-ऑस्ट्रेलिया और 24 सितंबर का टोटका, किस टीम के लिए लकी होगा ये दिन?

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे 24 सितंबर को होगा.
भारत ने पहले मैच में मेहमानों को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी.

नई दिल्ली. भारत की पाकिस्तान के बाद जब दूसरी सबसे बड़ी राइवलरी की बात आती है तो ऑस्ट्रेलिया का नाम सबसे ऊपर होता है. वर्ल्ड कप में 15 दिन से भी कम समय है और दोनों टीमें एक-दूसरे के सामने खुद को एड़ी-चोटी का जोर लगाकर टेस्ट कर रही हैं. भारतीय टीम ने सीरीज का आगाज जीत के साथ किया. अब दोनों टीमें 24 सितंबर को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. ये तारीख भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच एक बड़ा टोटका सबित हुई है, ये हम नहीं बल्कि दोनों टीमों के बीच 5 साल पहले हुई भिड़ंत के आंकड़े कह रहे हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 5 साल पहले यानि 2017 को 5 मैच की वनडे सीरीज में भिड़ी थी. उस दौरान भी टीम इंडिया ने लगातार दो जीत के साथ इसका आगाज किया था. जब ऑस्ट्रेलिया पर करो या मरो यानि सीरीज के तीसरे मैच की बात आई तो होल्कर स्टेडियम था और तारीख 24 सितंबर थी. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. लेकिन तकदीर भारत पर मुस्कुराई और तीसरे मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज को अपने नाम कर लिया था. लेकिन अब एक बार वही मैदान है और वही टीम. ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर 24 सितंबर को करो या मरो मुकाबले में फंस चुकी है.

रोहित-हार्दिक पड़े थे भारी

होल्कर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक ही मुकाबला खेला गया है, जिसमें टीम इंडिया की बादशाहत नजर आई. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरोन फिंच ने शतक ठोका था जिसकी बदौलत टीम ने भारत के सामने 294 रन का लक्ष्य रख दिया था. लेकिन भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा की विस्फोटक अर्धशतकों के सामने कंगारू टीम ने घुटने टेंक दिए थे. हार्दिक पंड्या ने भी 78 रन की आतिशी पारी खेलकर मेहमानों की कमर तोड़ दी थी. भारत ने इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया था.

नंबर-1 पर आई टीम इंडिया, फिर गौतम गंभीर ऑस्ट्रेलिया के क्यों गा रहे गुन? कहा- रैंकिंग मायने नहीं रखती..

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मुकाबला मोहली में खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी. अब रविवार को टीम इंडिया इंदौर के मैदान पर जीत दर्ज करने उतरेगी. ये तारीख ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरा सपना साबित हुई है. अब देखना होगा कि मेहमान टीम इस टोटके को खत्म करने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

Tags: India vs Australia, Rohit sharma, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *