DMCA.com Protection Status वर्ल्ड चैंपियन की 2 टूक, गेंदबाज ही टूर्नामेंट जिताते हैं, 1 लाख लोगों के सामने डरना… टॉस जीतकर करो… – News Market

वर्ल्ड चैंपियन की 2 टूक, गेंदबाज ही टूर्नामेंट जिताते हैं, 1 लाख लोगों के सामने डरना… टॉस जीतकर करो…

वर्ल्ड चैंपियन की 2 टूक, गेंदबाज ही टूर्नामेंट जिताते हैं, 1 लाख लोगों के सामने डरना... टॉस जीतकर करो...

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की 2 टीमें तय हो गई हैं. 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे. पैट कमिंस की अगुआई में कंगारू टीम ने टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया. कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 212 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया को भी संघर्ष करना पड़ा. लेकिन ट्रेविस हेड के अर्धशतक के दम पर टीम ने लक्ष्य को 48वें ओवर में हासिल कर लिया. भारतीय टीम ने अंतिम बार 2011 में वर्ल्ड कप जीता था. फाइनल में 97 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले पूर्व भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर फाइनल मुकाबले में टीम की प्लानिंग को लेकर बड़ी बात कही है.

गौतम गंभीर ने दूसरे सेमीफाइनल के बाद हॉट स्टार पर बातचीत के दौरान कहा, बल्लेबाज किसी टूर्नामेंट का टोन सेट करते हैं, लेकिन गेंदबाज भी आपको चैंपियन बनाते हैं. ऐसे में एक बार फिर गेंदबाजों पर ही दारोमदार होगा. मोहम्मद शमी के प्लेइंग-XI में आने के बाद से पूरी टीम ही बदल गई है. शमी के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज हमारे लिए मैच बदल सकते हैं. मालूम हो कि वर्ल्ड कप 2023 के लीग राउंड में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा चुकी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टूर्नामेंट में अब तक अपराजेय है और लगातार 10 मैच जीत चुकी है.

यह मौका पूरी जिंदगी में दोबारा ना आए
गौतम गंभीर ने कहा कि अहमदाबाद में होने वाला फाइनल हर खिलाड़ी के लिए अहम है. वर्ल्ड कप फाइनल खेलने के मौके कम आते हैं और वो भी घर पर. यह मौका शायद आपकी पूरी जिंदगी में दोबारा फिर ना आए. एक लाख फैंस स्टेडियम में होंगे. ऐसे में टीम इंडिया ने अब तक जैसा चैंपियन वाला खेल दिखाया है, उसे वैसा ही नेचुलर गेम खेलना चाहिए. उन्होंने कहा कि फाइनल मैच का रिजल्ट तय नहीं करेगा टीम इंडिया ने कैसे खेल दिखाया. फाइनल कोई भी जीत सकता. मेरे लिए मौजूदा टीम इंडिया चैंपियन टीम ही रहेगी.

वर्ल्ड चैंपियन की 2 टूक, गेंदबाज ही टूर्नामेंट जिताते हैं, 1 लाख लोगों के सामने डरना... टॉस जीतकर करो...

बड़ा स्कोर बनाकर दबाव बनाना चाहिए
मैच में टॉस जीतकर टीम को क्या फैसला करना चाहिए, इस पर गौतम गंभीर ने कहा कि फाइनल जैसे मैच में दबाव तो होता ही है. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करके बड़ा स्कोर खड़ा करके टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भी पहले बल्लेबाजी करके 350 रन का स्काेर खड़ा करके भारतीय टीम को दबाव में लाना चाहेगी. तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के सबसे अहम गेंदबाज हो सकते हैं. वे नई गेंद से खतरनाक साबित हो सकते हैं.

मोहम्मद शमी ने झटके 7 विकेट, फिर बताई डर की कहानी, बोले- 400 रन के बाद हमारे तोते उड़ गए थे, क्योंकि…

ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार फाइनल में
ऑस्ट्रेलिया वनडे वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे सफल टीम है. कंगारू टीम ने अब तक 5 बार खिताब जीता है जबकि 8वीं बार फाइनल में जगह बनाई है. ऑस्ट्रेलिया ने पहला वर्ल्ड कप खिताब 1987 में भारतीय धरती पर ही जीता था. इसके बाद 1999, 2003, 2007 और 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया. वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसे शुरुआती दोनों मुकाबलों में हार मिली थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक लगातार 8 मैच जीत चुकी है. दूसरी ओर टीम इंडिया ने 2 बार 1983 और 2011 में वर्ल्ड कप जीता है.

Tags: Australia, Gautam gambhir, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *