DMCA.com Protection Status वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद बाबर आजम छोड़ेंगे कप्तानी, मैच के बाद दिया… – News Market

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद बाबर आजम छोड़ेंगे कप्तानी, मैच के बाद दिया…

WC 2023: बाबर की कठिन परीक्षा, भारत के खिलाफ कप्‍तान और बैटर के तौर पर नाकाम, क्‍या बदलेगी किस्‍मत!

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई. टीम को आखिरी मैच में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करना था लेकिन यहां भी बल्लेबाजी बिखरने की वजह बड़ी हार के साथ विदाई लेने पर मजबूर हुई. पाकिस्तान की टीम को भारत से मिला हार के बाद विश्व कप में लगातार चार हार मिली. इंग्लैंड से हार के बाद बाबर आजम ने कप्तानी को लेकर बात की.

भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम के खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया. टूर्नामेंट के पहले दौर से ही टीम को हार कर शर्मनाक विदाई लेनी पड़ी. पाकिस्तान की टीम को आखिरी मैच में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल एक बड़ी जीत चाहिए थी लेकिन टॉस के साथ ही उसके सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो गए. बाबर आजम की टीम को टूर्नामेंट के आखिरी मैच में 93 रन की हार मिली और उसे 5वें स्थान पर रहते हुए खत्म करना पड़ा.

मैच खत्म होने के बाद कप्तान बाबर आजम ने पाकिस्तान की हार पर निराशा जताई. उनका कहना था कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली नजदीकी हार ने उनके समीफाइनल की राह मुश्किल कर दी. टीम की खामियों पर वो घर लौटने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से चर्चा करेंगे. टूर्नामेंट में जो अच्छे पहलू रहे उसे आगे लेकर जाना चाहेंगे.

बाबर आजम ने कप्तानी को लेकर सवाल किए जाने पर कहा, देखिए मैं तो जरूर इस टीम को आगे लेकर जाना चाहूंगा. टीम का कप्तान बने रहना चाहता हूं और इसके लिए आगे बेहतर करने की इच्छा रखता हूं. मेरे पास जो भी अनुभव है उससे टीम को फायदा पहुंचाने की पूरी कोशिश करूंगा.

Tags: Babar Azam, Pakistan vs England, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *