DMCA.com Protection Status वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद एक्शन में राष्ट्रपति, जांच के लिए नियुक्त की कमेटी – News Market

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद एक्शन में राष्ट्रपति, जांच के लिए नियुक्त की कमेटी

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद एक्शन में राष्ट्रपति, जांच के लिए नियुक्त की कमेटी

[ad_1]

नई दिल्ली. श्रीलंका ने अब तक विश्व कप में खेले अपने 8 में से महज 2 ही मैच जीते हैं और टीम सेमीफाइनल की रेस से भी करीब-करीब बाहर है. वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन का असर दिखने लगा है. सोमवार को श्रीलंका सरकार ने पूरे क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया था. श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने सोमवार को इसकी जानकारी दी थी. इस मामले के बाद राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भी 4 सदस्यीय कमेटी नियुक्त की है, जो इसकी जांच करेंगे.

न्यूज वायर की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने सोमवार को जांच के लिए 4 सदस्यीय मंत्रिस्तरीय समिति की नियुक्ति की है. जो इस पूरे मामले की जांच करेगी. बता दें कि इस कमेटी की अध्यक्षता विदेश मंंत्री असी सबरी करेंगे. इसके अलावा एसएलसी (श्रीलंका क्रिकेट) की समिति के सदस्यों की नियुक्ति के लिए अधिसूचना भी जारी की गई. इसमें पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा की अध्यक्षता में एक समिति नियुक्त कर दी गई है. जो क्रिकेट बोर्ड के भविष्य का काम काज देंखेंगे.

Timed Out Controversy: जब 6 मिनट की देरी से मैदान पर पहुंचे थे सौरव गांगुली, अंपायर ने क्यों नहीं दिया आउट?

इससे पहले खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने एक बयान में बोर्ड को लेकर कहा था कि,” ये जनता के पैसे पर ऐश करने वाले लोग हैं. यदि राष्ट्रपति, महान्यायवादी और पुलिस महानिरीक्षक मेरी सहायता करते हैं तो पूरी एसएलसी कमिटी कम से कम 15 वर्षों के लिए जेल में होगी.”

पाकिस्तान के सेमीफाइनल की राह 2 वजह से हुई आसान, World Cup के नॉकआउट में भिड़ सकते हैं बाबर और रोहित, लेकिन…


अर्जुन रणतुंगा करेंगे क्रिकेट बोर्ड की अध्यक्षता
रोशन रणतुंगा द्वारा बनाए गए 7 सदस्यीय कमेटी के लिए अर्जुन रणतुंगा को समिति के हेड के रूप में नियुक्त किया गया है. वह श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए भविष्य का कामकाज देखेंगे. साल 1996 के विश्व कप में उन्होंने सेमीफाइनल मैच में भारत को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में उनके नेतृत्व में टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी.

Tags: Sri Lankan cricket team, Srilanka, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *