DMCA.com Protection Status लैबुशेन प्लेइंग-XI में नहीं थे शामिल, फिर भी ताबड़तोड़ पारी खेलकर दिलाई जीत – News Market

लैबुशेन प्लेइंग-XI में नहीं थे शामिल, फिर भी ताबड़तोड़ पारी खेलकर दिलाई जीत

लैबुशेन प्लेइंग-XI में नहीं थे शामिल, फिर भी ताबड़तोड़ पारी खेलकर दिलाई जीत

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. सीरीज के पहले मुकाबले में कंगारू टीम ने 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. मैच में साउथ अफ्रीका की टीम पहले खेलते हुए खराब शुरुआत के बाद 222 रन बनाने में सफल रही. कप्तान टेंबा बावुमा 114 रन बनाकर नाबाद रहे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट सिर्फ 113 रन पर गिर गए थे. इसके बाद मार्नस लैबुशेन ने एस्टन एगर के साथ नाबाद शतकीय साझेदारी करके टीम को रोमांचक जीत दिलाई. हालांकि प्लेइंग-11 में लैबुशेन को जगह नहीं मिली थी. वे कैमरन ग्रीन के चोटिल होने के बाद बतौर कन्कशन उतरे. लैबेशुन को वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिली है. मैच के दौरान मैदान पर लैबुशेन की मां भी मौजूद थीं.

मार्नस लैबुशेन 93 गेंद पर 80 रन बनाकर नाबाद रहे. वे बतौर कन्कशन सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. उन्होंने पारी में 8 चौका जड़ा. वहीं एस्टन एगर 69 गेंद पर 48 रन बनाकर आउट नहीं हुए. 3 चौका और एक छक्का जड़ा. लैबुशेन प्लेयर ऑफ द चुने गए. मैच के मार्नस लैबुशेन ने कहा कि मैं मैच में टीम का हिस्सा नहीं था. लेकिन कन्कशन के कारण मुझे खेलने का मौका मिल गया. यह मेरे लिए अजीत बात थी.

सेलेक्शन करना मेरा काम नहीं
मार्नस लैबुशेन ने कहा कि पिछले 10-12 वनडे मैचों में मैंने जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उससे निराश था. मैंने एशेज सीरीज के बाद अपनी गलतियों पर काम किया. एगर के साथ साझेदारी बेहद शानदार रही. वनडे वर्ल्ड कप में सेलेक्शन नहीं होने को लेकर उन्होंने कहा कि यह मेरा काम नहीं है. मेरा काम सिर्फ टीम को जीत दिलाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है. आज का मैच मेरे लिए खास था, क्योंकि मैं मैच नहीं खेल रहा था. इसके बाद भी मां यहां मौजूद थीं. परिवार के समर्थन से आपको उत्साह मिलता है.

100 रन पर गिर गए थे 5 विकेट
मैच की बात करें, तो साउथ अफ्रीका ने एक समय 100 रन पर 5 विकेट खो दिए थे. ऐसे में लग रहा था कि टीम जल्द सिमट जाएगी, लेकिन तेंबा बावुमा ने 142 गेंद पर नाबाद 114 रन बनाकर टीम को संभाला. उन्होंने पारी में 14 चौके और एक छक्के लगाए. मार्को येनसन ने भी 32 रन की अहम पारी खेली. पूरी टीम 49 ओवरों में 222 रन बनाकर सिमट गई. तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने 3 तो मार्कस स्टोइनिस ने 3 विकेट झटके.

रबाडा की गेंद पर ग्रीन हुए घायल
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. डेविड वॉर्नर पारी की दूसरी ही गेंद पर शून्य रन पर पवेलियन लौट गए. उन्हें मार्को येनसन ने बोल्ड किया. ट्रेविस हेड ने 33 तो कप्तान मिचेल मार्श ने 17 रन बनाए. नंबर-4 पर उतरे कैमरन ग्रीन तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की गेंद पर घायल हो गए. गेंद उनके सिर पर लगी थी. इस कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. ग्रीन ने 2 गेंद का सामना किया और वे एक भी रन नहीं बना सके.

Asia Cup में बवाल, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड शिकायत लेकर पहुंचा, कहा- अधिकारियों को दी जाए सजा

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय 7 विकेट पर 113 रन हो गया था. ऐसे में लगा कि मैच कंगारू टीम हार जाएगी. लेकिन मार्नस लैबुशेन और एस्टन एगर ने कमाल की साझेदारी की. सीरीज में पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क चोट के कारण नहीं खे रहे हैं. हालांकि इन चारों खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. अब लैबुशेन ने बेहतरीन पारी खेलकर सेलेक्टर्स को जरूर परेशान कर दिया है.

Tags: Australia, Marnus Labuschagne, South africa

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *