DMCA.com Protection Status रोहित शर्मा सिक्का दूर की ओर क्यों उछालते हैं? पाकिस्तानी क्रिकेटर के दावे में कितनी सच्चाई, जानें सब कुछ – News Market

रोहित शर्मा सिक्का दूर की ओर क्यों उछालते हैं? पाकिस्तानी क्रिकेटर के दावे में कितनी सच्चाई, जानें सब कुछ

रोहित शर्मा सिक्का दूर की ओर क्यों उछालते हैं? पाकिस्तानी क्रिकेटर के दावे में कितनी सच्चाई, जानें सब कुछ

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप अब खत्म होने को है. कुल मिलाकर फैंस को अब 2 मुकाबले देखने को मिलेंगे. पाकिस्तान की टींम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. लेकिन वहां के पूर्व क्रिकेटर्स आए दिन अलग अलग बयान दे रहे हैं. कुछ दिन पहले हसन रजा ने कहा था कि भारतीय टीम के गेंदबाजों को अलग तरह की गेंद दी जा रही है. अब पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त (Sikandar Bakht) ने कह दिया है कि रोहित शर्मा सिक्का दूर फेंकते हैं, ताकि टॉस का रिजल्ट उनकी फेवर में हो. दूसरे कप्तान को कुछ पता नहीं चले.

सिकंदर बख्त ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है. इसमें वे कह रहे हैं,” अगर हम टॉस दिखा सकें तो. रोहित शर्मा जब टॉस करते हैं, तो वो सिक्के को दूर फेंकते हैं. इससे दूसरे कप्तान को पता नहीं चल पाता कि रिजल्ट क्या है. मेरा मानना है कि टॉस को दिखाया जाए.” बता दें कि हाल में दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने भी टॉस को लेकर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि टॉस का रिजल्ट स्पाइडर कैम के जरिए दिखाए जाए.

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ी बिगाड़ सकते हैं साउथ अफ्रीका का खेल, एक ने अब तक लिए 22 विकेट

अलग तरह की गेंद दी जा रही
इससे पहले पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने कहा था कि भारतीय टीम को अलग तरह की गेंद दी जा रही है. उन्होंने कहा था, ” इस साल कई सारी चीजें इंडिया के फेवर में गई है. चाहे वो रिव्यू हो या कुछ और. मोहम्मद शमी और सिराज ये कैसी बॉलिंग कर रहे हैं. हम भी एक टाइम में खेला करते थे. तब बॉल रिवर्स स्विंग होता था. लेकिन यहां क्या हो रहा है. मुझे लग रहा है कि बॉल चेंज हो जा रही है. पता नहीं इनको आईसीसी बॉल दे रहा है या बीसीसीआई दे रहा है. इसपर आईसीसी को गौर करना चाहिए की यहां क्या चल रहा है.”

क्या कहता है नियम?
एमसीसी के नियम के अनुसार मैच से 30 मिनट पहले दोनों टीमों के कप्तान मैच रेफरी की उपस्थिति में टॉस के लिए आएंगे. कोई एक कप्तान सिक्का उछालेगा और अगले को हेड या टेल बोलना होगा. इसके बाद रेफरी टॉस का रिजल्ट कॉमेंटेटर को बताएंगे. ऐसे में सिकंदर बख्त का ये बयान सचमुच हैरान कर देने वाला है. बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मैच में मैच रेफरी जिम्बाब्वे के एंडी पेनक्रॉफ्ट थे.

Tags: Pakistani cricketer, Rohit sharma, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *