DMCA.com Protection Status रोहित के 200वें मैच में टीम हारी, विराट- धोनी के खास क्लब में बनाई जगह – News Market

रोहित के 200वें मैच में टीम हारी, विराट- धोनी के खास क्लब में बनाई जगह

रोहित के 200वें मैच में टीम हारी, विराट- धोनी के खास क्लब में बनाई जगह

[ad_1]

हाइलाइट्स

मुंबई के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने रोहित
रोहित ने विराट कोहली और एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की

नई दिल्ली. रोहित शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के 8वें लीग मैच में उतरने के साथ ही अपने नाम बड़ी उपलब्ध दर्ज कर ली. इसके साथ ‘हिटमैन’ ने आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के खास क्लब में जगह भी बना ली. हालांकि रोहित की इस खास उपलब्धि को टीम की हार ने थोड़ा फीका कर दिया. राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में रोहित ने उतरने के साथ ही अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. रोहित का यह मुंबई इंडियंस के लिए 200वां आईपीएल मैच था. हालांकि इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 31 रन से हार मिली. आईपीएल का यह ऐतिहासिक मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुंबई इंडियंस (Mumabi Indians) के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. मैच से पहले उन्हें दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एक स्पेशल जर्सी भेंट की जिसपर 200 लिखा हुआ था. रोहित आईपीएल में सिंगल टीम की ओर से 200 मैच खेलने वाले ओवरऑल तीसरे खिलाड़ी बने. इससे पहले यह उपलब्धि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) हासिल कर चुके हैं. विराट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से 239 मैच खेले हैं वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके के लिए 222 मैचों में हिस्सा लिया.

क्लासेन ने ‘क्लासिक’ पारी खेलकर विराट कोहली से छीन ली ऑरेंज कैप, गेंदबाजी में विदेशी बॉलर का जलवा

जब पूरी टीम 200 की स्ट्राइक रेट से… कप्तान ऐसा नहीं कर सकता, हार्दिक पंड्या के रवैये पर इरफान पठान ने उठाए सवाल

रोहित ने 10 साल मुंबई की कप्तानी की
36 वर्षीय रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की ओर से 2013 से आईपीएल खेल रहे हैं. उन्होंने 2013 से लेकर 2013 तक मुंबई इंडियंस की कप्तानी की. रोहित ने इस दौरान 5 बार मुंबई को चैंपियन बनाया. इससे पहले वह आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेल चुके हैं. रोहित मुंबई के लिए 5000 से ज्यादा रन बना चुके हैं. मुंबई की ओर से आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वालों में रोहित के बाद विंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड का नंबर आता है जिन्होंने एमआई के लिए 189 मैच खेले वहीं हरभजन सिंह ने 136 मैचों में हिस्सा लिया.

वर्ल्ड कप में उड़ाया गर्दा… आईपीएल के डेब्यू मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कौन है वो 17 साल का गेंदबाज जिसपर टूट पड़े बल्लेबाज

रोहित ने मुंबई की 158 मैचों में कप्तानी की
आईपीएल में रोहित शर्मा ने 158 मैचों में मुंबई इंडियंस की कप्तानी की. एमएस धोनी के बाद रोहित आईपीएल के दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 87 मैचों में जीत मिली वहीं 67 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. मुंबई इंडियंस के लिए रोहित एक शतक और 34 अर्धशतक जड़ चुके हैं. इस टीम के लिए उनका सर्वोच्च निजी स्कोर नाबाद 109 रन रहा है. अपनी कप्तानी करियर के 10 वर्षों में रोहित ने मुंबई इंडियंस को 2013, 2015, 2017, 2019, और 2020 में चैंपियन बनाया.

Tags: IPL, Mumbai indians, Rohit sharma, SRH vs MI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *