DMCA.com Protection Status रोहित के साथ क्यों ओपनिंग करना पसंद करते हैं गिल? बताई कप्तान की 2 खूबियां – News Market

रोहित के साथ क्यों ओपनिंग करना पसंद करते हैं गिल? बताई कप्तान की 2 खूबियां

रोहित के साथ क्यों ओपनिंग करना पसंद करते हैं गिल? बताई कप्तान की 2 खूबियां

[ad_1]

हाइलाइट्स

शुभमन गिल ने एशिया कप से पहले रोहित शर्मा की तारीफ की है
गिल ने बताया है कि वो क्यों रोहित के साथ ओपनिंग करना पसंद करते हैं?

नई दिल्ली. भारत के युवा ओपनर शुभमन गिल ने एशिया कप और विश्व कप से पहले बताया है कि उन्हें क्यों कप्तान रोहित शर्मा को ओपनिंग करना पसंद हैं? गिल ने बताया कि उनके और कप्तान रोहित के खेल के अंदाज अलग-अलग है. इसी वजह से वनडे में ये जोड़ी हिट हो रही है. एक हफ्ते बाद ही भारत को एशिया कप में उतरना है. ऐसे में रोहित और शुभमन की जोड़ी से बड़ी उम्मीदें होंगी.

शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने 9 वनडे में एकसाथ खेलकर 685 रन बनाए हैं. गिल ने आईसीसी के साथ बात करते हुए कहा, “रोहित के साथ पारी की शुरुआत करना वाकई अच्छा लगता है. ये जानते हुए है कि इस दौरान सारा फोकस उनकी बैटिंग पर होता है. वो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो हमेशा ये चाहते हैं कि उनके साथ खेलने वाला बैटर भी खुलकर बैटिंग करे. यानी वो एक तरह से खिलाड़ियों को पूरी आजादी देते हैं कि वो अपना नेचुरल गेम खेल सकें.”

गिल ने आगे कहा, “रोहित शर्मा पावरप्ले में हवा में शॉट लगाने से कभी हिचकते नहीं हैं. लेकिन मैं ऐसा बल्लेबाज हूं जो गैप ढूंढकर बाउंड्री लगाता है. रोहित को छक्के उड़ाना पसंद हैं. तो मुझे लगता है कि इसी वजह से हमारी जोड़ी हिट रहती है.”

रोहित और गिल ने 8 में से 6 मौकों पर पहले विकेट के लिए 50 या उससे अधिक रन की साझेदारी की है. इस जोड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में 143 रन की साझेदारी की थी और न्यूजीलैंड के खिलाफ इस साल की शुरुआत में 212 रन की पार्टनरशिप की थी.

ODI Rankings: बाबर आजम शून्य पर आउट होने के बाद भी सिकंदर, शुभमन गिल की भी छलांग, जानें विराट-रोहित कहां?

टीम इंडिया 2 सितंबर को एशिया कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से दो-दो हाथ करेगी. वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा.

Tags: Asia cup, Rohit sharma, Shubman gill, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *