DMCA.com Protection Status रोमांचक मोड़ पर लॉर्ड्स टेस्ट, बैजबॉल की अग्नि परीक्षा, कौन मारेगा बाजी? – News Market

रोमांचक मोड़ पर लॉर्ड्स टेस्ट, बैजबॉल की अग्नि परीक्षा, कौन मारेगा बाजी?

रोमांचक मोड़ पर लॉर्ड्स टेस्ट, बैजबॉल की अग्नि परीक्षा, कौन मारेगा बाजी?

[ad_1]

हाइलाइट्स

इंग्लैंड को सीरीज बराबर करने के लिए चाहिए 257 रन
ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 6 विकेट चाहिए

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) में जारी एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) का आज पांचवां और आखिरी दिन है. मेहमान कंगारू टीम को जीत के लिए आखिरी दिन यानी रविवार को 6 विकेट चाहिए जबकि मेजबान इंग्लैंड को 257 रन की जरूरत है. क्रीज पर बेन डेकेट अर्धशतक बनाकर नाबाद हैं वहीं दूसरे छोर पर कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) खड़े हैं. इंग्लैंड की जीत की उम्मीद इन दोनों बैटर्स पर टिकी है. देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड की टीम बैजबॉल वाली रणनीति अपनाती है या नहीं.

रविवार को 90 ओवर का खेल खेला जाएगा. फिलहाल इंग्लिश टीम 5 मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है. स्टोक्स और डकेट को कंगारू गेंदबाज जल्द पवेलियन भेजना चाहेंगे. यदि इंग्लैंड का एक विकेट गिरता है तो उसके बाद जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर आएंगे. इसके बाद इंग्लिश टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों का आना शुरू हो जाएगा. ऐसे में इंग्लिश टीम की जीत की सबसे बड़ी उम्मीद स्टोक्स और डकेट की जोड़ी से होगी. दोनों बैटर्स आखिरी दिन के शुरुआती घंटे में संभलकर खेलना चाहेंगे.

7 साल 3 बार… आईसीसी टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने से चूका वेस्टइंडीज, हाशिये पर कैरेबियाई क्रिकेट

बेन डकेट 50 रन बनाकर नाबाद हैं
ऑस्ट्रेलिया ने मेजबानों के सामने 371 रन का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड ने चौथे दिन यानी शनिवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 114 रन बना लिए थे. दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर जैक क्राउली 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. डकेट 50 रन बनाकर नाबाद हैं वहीं ओली पोप 3 और जो रूट 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. हैरी ब्रूक को 4 रन के निजी स्कोर पर पैट कमिंस ने बोल्ड किया. स्टोक्स 66 गेंदों पर 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

स्टार्क और कमिंस से इंग्लिश बैटर्स को रहना होगा सावधान
ऑस्ट्रेलिया की ओर से पेसर मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस ने अभी तक 2-2 विकेट अपने नाम किए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 279 रन बनाए. उसने पहली पारी में 416 रन बनाए थे. इंग्लैंड की पहली पारी में 325 रन का स्कोर खड़ा किया था.

Tags: Ashes, Ben stokes, ENG vs AUS

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *