DMCA.com Protection Status रिंकू से भी खतरनाक बल्लेबाज टीम इंडिया को मिला… गेंदबाजों के लिए बना काल – News Market

रिंकू से भी खतरनाक बल्लेबाज टीम इंडिया को मिला… गेंदबाजों के लिए बना काल

रिंकू से भी खतरनाक बल्लेबाज टीम इंडिया को मिला... गेंदबाजों के लिए बना काल

[ad_1]

हाइलाइट्स

रिंकू सिंह का बल्ला आईपीएल 2024 में खामोश रहा है
आशुतोष शर्मा 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं

नई दिल्ली. पंजाब किंग्स के बल्लेबाज आशुतोष शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को अपना मुरीद बना लिया है. आशुतोष पहली बार आईपीएल में खेल रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी को देख हर कोई दांतो तले अंगुली दबाने को मजबूर है. इस बल्लेबाज ने 8वें नंबर पर उतरकर जिस तरह से अभी तक बल्लेबाजी की है, उसे देखकर उन्हें भविष्य का सुपर स्टार बताया जा रहा है. पिछले साल आईपीएल में जो काम रिंकू सिंह अपनी टीम केकेआर के लिए कर रहे थे, इस आईपीएल में वही काम आशुतोष शर्मा पंजाब के लिए कर रहे हैं. इस साल आईपीएल में आशुतोष शर्मा छाए हुए हैं. आईपीएल के इस सीजन आशुतोष केकेआर के रिंकू सिंह से कोसों आगे निकल चुके हैं.

आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) ने आईपीएल के 17वें सीजन में 4 मैच खेले हैं और इस दौरान 205.26 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 61 गेंदों का सामना किया है और 156 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है. उनका औसत 52 का रहा है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का बेस्ट स्कोर 61 रन रहा है. 8वें नंबर पर उतरकर 150 से ज्यादा रन बनाने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं. आशुतोष ने इस दौरान राशिद खान के रिकॉर्ड को तोड़ा है जिन्होंने इस नंबर पर या इससे निचले क्रम पर उतरकर 115 रन ठोके थे.

7 मैच… 13 विकेट, टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मैच विनर प्लेयर तैयार, आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए बना सिरदर्द

Slow Over Rate: स्लो ओवर रेट क्या है? क्या होती है इसकी सजा, कब लागू होता है यह नियम, जानिए सबकुछ

रिंकू सिंह इस सीजन अभी तक नहीं कर सके धमाल
25 वर्षीय आशुतोष शर्मा और रिंकू सिंह में एक समानता ये है कि दोनों सातवें या आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से 6 मैच खेले हैं, जिसमें से 5 बार वह बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं. 5 पारियों में उनके नाम 83 रन दर्ज हैं. रिंकू का इस दौरान स्ट्राइक रेट 162.74 का है जबकि औसत 27.67 है. इससे साफ हो जाता है कि आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के उतरने वाले आशुतोष शर्मा इस समय रिंकू से कहीं आगे हैं.

पंजाब किंग्स ने आशुतोष को 20 लाख में खरीदा
आशुतोष शर्मा को पंजाब किंग्स ने उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपये में खरीदा है. मध्यप्रदेश के रतलान में जन्मे आशुतोष शर्मा के पास बड़े बड़े शॉट खेलने की काबिलियत है. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज पर जोरदार छक्का जड़ा जिसे देखते ही बन रहा था. उन्होंने सूर्यकुमार यादव की तरह कई शॉट लगाए. लोग उन्हें मिनी सूर्या कहने लगे हैं.

Tags: IPL 2024, KKR, Punjab Kings, Rinku Singh

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *