DMCA.com Protection Status राहुल द्रविड़ को BCCI से मिला बड़ा ऑफर, बतौर कोच बढ़ सकता है कार्यकाल, अगले महीने से शुरुआत – News Market

राहुल द्रविड़ को BCCI से मिला बड़ा ऑफर, बतौर कोच बढ़ सकता है कार्यकाल, अगले महीने से शुरुआत

करोड़पत‍ि बना देगी ये छोटी सी मछली, अगर लग जाए हाथ, लेकिन इन्‍हें ढूंढना और पहचानना है मुश्क‍िल

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज से सीनियर खिलाड़ियों और कोच राहुल द्रविड़ को ब्रेक दिया गया है. द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 के बाद खत्म हो चुका है. वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी. अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने द्रविड़ को बतौर कोच फिर ऑफर दिया है. यदि वे इसे स्वीकार करते हैं, तो उनका कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है. अगले महीने टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है. दौरे पर टीम को 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट खेलने हैं. जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है.

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद रवि शास्त्री की जगह टीम इंडिया का नया कोच बनाया गया था. उनके कार्यकाल में टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई. दोनों ही टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय टीम को हालांकि ऑस्ट्रेलिया से हार मिली. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, पिछले सप्ताह बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ से बतौर कोच कार्यकाल बढ़ाने को लेकर चर्चा की है. हालांकि अब तक उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही सीरीज की बात करें, तो कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को मिली हुई है.

10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका का दौरा
जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई फिर से राहुल द्रविड़ को कोच बनाने के पक्ष में है. इसका बड़ा कारण पिछले 2 सालों में उन्होंने जो स्ट्रक्चर बनाया, तो जारी रखना है. नए कोच के आने के बाद चीजें बदल सकती हैं. द्रविड़ प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं, तो उनके दूसरे कार्यकाल में पहला दौरा साउथ अफ्रीका का होगा. 10 दिसंबर से टीम को टी20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद 3 वनडे होने हैं. इसके बाद सेंचुरियन में 26 दिसंबर से और केपटाउन 3 जनवरी से टेस्ट होने हैं. इसके बाद घर में टीम को इंग्लैंड से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. मालूम हो कि टीम अब तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. ऐसे में यह दौरा खिलाड़ियों के साथ-साथ कोच के लिए भी अहम रहेगा.

रिंकू सिंह को IPL से 1 करोड़ भी नहीं मिलते, पिछले सीजन में 15 करोड़ वाले बैटर से अधिक रन बनाए, फिर भी…

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया को 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार मिली थी. यदि द्रविड़ बतौर कोच बने रहते हैं, तो यह भी उम्मीद है कि बैटिंग कोच विक्रम राठौड़, बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का भी कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है. वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा था कि उन्हें गर्व है कि भारतीय तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 पर है. बतौर कोच कार्यकाल बढ़ाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा था कि अभी इसके बारे में नहीं सोचा है. क्योंकि मैं वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर व्यस्त रहा. अब देखना होगा कि द्रविड़ कार्यकाल बढ़ाने को लेकर क्या फैसला करते हैं. मालूम हो कि टीम इंडिया को 2013 से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है. टीम 2011 के बाद से टी20 और वनडे वर्ल्ड कप का खिताब भी नहीं जीत सकी है.

Tags: BCCI, Rahul Dravid, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *