DMCA.com Protection Status ‘राहुल और सचिन पर नहीं रखा बेटे का नाम’, रचिन रवींद्र के पिता का बड़ा खुलासा – News Market

‘राहुल और सचिन पर नहीं रखा बेटे का नाम’, रचिन रवींद्र के पिता का बड़ा खुलासा

'राहुल और सचिन पर नहीं रखा बेटे का नाम', रचिन रवींद्र के पिता का बड़ा खुलासा

[ad_1]

हाइलाइट्स

रचिन के पिता ने कहा, मेरी पत्‍नी ने सुझाया था यह नाम
नाम सुनने में अच्‍छा, आसान लगा, इसलिए इसे रखा
बाद में पता चला, यह राहुल और सचिन के नाम का मिश्रण है

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023 (World Cup 2023) में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद न्‍यूजीलैंड के भारतीय मूल के खिलाड़ी रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) का नाम हर कहीं चर्चा में है. 23 वर्ष के रचिन ने टूर्नामेंट में अब तक 9 पारियों में 70.62 के औसत से 565 रन बनाए हैं और विराट कोहली और क्विंटन डिकॉक के बाद रनों के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. वर्ल्‍डकप के उद्घाटन मैच में ही इंग्‍लैंड के खिलाफ शतक जमाकर रचिन ने खूब वाहवाही लूटी थी. इसके बाद यह बात सामने आई थी कि भारतीय टीम के दिग्‍गज प्‍लेयर राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के शुरुआती नाम को जोड़कर रचिन का नाम रखा गया है. वर्ल्‍डकप के ऑफिशियल स्‍पांसर के साथ चर्चा के दौरान इस युवा खिलाड़ी ने खुद बताया था कि उनका नाम कैसे पड़ा.

बहरहाल, भारत के बेंगलुरु से न्‍यूजीलैंड पहुंचे रचिन की पिता ने खुलासा किया है कि ‘रचिन’ नाम उनकी पत्‍नी ने सुझाया था और कुछ वर्ष बाद उन्‍हें यह पता चला था कि यह नाम राहुल (द्रविड़) और सचिन (तेंदुलकर) के नाम का मिश्रण है. रचिन के पिता रवि कृष्‍णमूर्ति ने ‘द प्रिंट’ से बातचीत में कहा, ‘जब रचिन पैदा हुआ था तो मेरी पत्‍नी ने इस नाम का सुझाव दिया और हमने इस पर चर्चा में ज्‍यादा वक्‍त नहीं गंवाया.’

सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड को सता रही टीम इंडिया से हार की चिंता, यह है कारण

‘सीनियर रवींद्र’ ने कहा, ‘यह नाम सुनने में में अच्‍छा लगा, स्‍पेलिंग में आसान है और छोटा है, ऐसे में हमने इसके लिए फैसला किया था. कुछ समय बाद हमें यह अहसास हुआ था कि यह राहुल और सचिन के नाम का मिश्रण है.यह नाम हमारे बच्चे को क्रिकेटर या ऐसा कुछ बनाने के इरादे से नहीं रखा गया था.’ रवि कृष्‍णमूर्ति खुद क्रिकेट खेला करते थे.रवि ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चों को अपनी पसंद का कोई भी क्षेत्र चुनने की पूरी आजादी दी.

IND v NZ के 5 सूरमा… जिनपर रहेगी दुनिया की नजर, पलभर में पलट देते हैं बाजी

बहरहाल, रवि कष्‍णमूर्ति के इस खुलासे से यह साफ हो गया है कि रचिन का नाम राहुल और सचिन के नाम के आधार पर नहीं रखा गया था. वैसे, रचिन ने इस वर्ल्‍डकप के दौरान सचिन के 25 वर्ष के पहले सबसे अधिक रन और सेंचुरी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़़ दिया है. रचिन इस वर्ल्‍डकप में न्‍यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर हैं, वे टूर्नामेंट में अब तक तीन शतक लगा चुके हैं. अपनी स्पिन बॉलिंग से वर्ल्‍डकप में पांच विकेट भी रचिन हासिल कर चुके हैं. वर्ल्‍डकप का पहला सेमीफाइनल (1st Semifinal) बुधवार, 15 नवंबर को भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs new zealand) के बीच खेला जाना है, मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर होने वाले इस मैच में रचिन के प्रदर्शन पर भी फैंस की निगाह होगी.

Tags: India vs new zealand, Rachin Ravindra, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *