DMCA.com Protection Status यहां हो रहा दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट,सात राज्यों की टीमों ने लिया हिस्सा – News Market

यहां हो रहा दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट,सात राज्यों की टीमों ने लिया हिस्सा

यहां हो रहा दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट,सात राज्यों की टीमों ने लिया हिस्सा

[ad_1]

विनय अग्रिहोत्री/भोपाल. दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमियों की तादाद करोड़ों की संख्या में है. क्रिकेट के प्रति लोगों का प्रेम जग जाहिर है एक ऐसा ही प्रेम व्हीलचेयर क्रिकेट टीम जोकि राजधानी भोपाल के दिव्यांग महिला क्रिकेट मैच ओल्ड कैंपियन ग्राउंड में आयोजित किया गया. भोपाल में उमंग गौरव दीप वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा पुरुष दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. उमंग नेशनल ट्रॉफी 2023 के नाम से आयोजित इस टूर्नामेंट में देश के सात राज्यों की दस टीमें भाग ले रही हैं. मध्य प्रदेश, दिल्ली, उत्तरप्रदेश आंध्र प्रदेश की टीम भाग ले रही हैं.

लोकल 18 से बात करते हुए, इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रही संस्था की सदस्य दिप्ती पटवा ने कहा  कि उमंग गौरवदीप वेलफेयर सोसाइटी कई सालों से विकलांग लोगों के लिए काम कर रही है. पिछले साल हमने व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया था, लेकिन इस बार हमने दिव्यांग पुरष और महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का भी आयोजन किया है. इसके लिए दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के माध्यम से हमने यहां टीमे बुलाई हैं इसमें महिलाओं की 4 टीमें और पुरुषों की 6 टीमें शामिल हैं.

क्रिकेट की जागरूकता के लिए टूर्नामेंट
दीप्ति ने आगे कहा कि इस टूर्नामेंट करने का मकसद क्रिकेट क्रिकेट के दीवानगी को बनाए रखने के दिव्यांग जनों के प्रति क्रिकेट में हम पिछले दो सालों से क्रिकेट करते आ रहे हैं जो की इन दिव्यांगों को काफी अच्छा एक प्लेटफार्म दिया जा रहा है.

राजपाल ने किया उद्घाटन
आपको बता दें कि, राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने शुक्रवार को दिव्यांग पुरुष व्हीलचेयर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया. व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट में पहला मैच मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश की टीम के बीच हुआ, जिसमें मप्र ने सात विकेट से जीत दर्ज की. मैन ऑफ द मैच अनिल सिंघानिया रहे. आंध्र प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 82 रन बनाए. एमपी ने 83 रन और तीन विकेट खोकर 7 विकेट से मैच जीत लिया.

Tags: Bhopal news, Local18, Madhya pradesh news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *