DMCA.com Protection Status यशस्वी ने 12 छक्के ठोक जड़ा दोहरा शतक, इंग्लैंड के सामने नामुमकिन जैसा लक्ष्य – News Market

यशस्वी ने 12 छक्के ठोक जड़ा दोहरा शतक, इंग्लैंड के सामने नामुमकिन जैसा लक्ष्य

यशस्वी ने 12 छक्के ठोक जड़ा दोहरा शतक, इंग्लैंड के सामने नामुमकिन जैसा लक्ष्य

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के दम पर पहाड़ जैसा लक्ष्य रखने में कामयाबी हासिल की. पहली पारी में 445 रन बनाने के बाद इंग्लैंड को भारत ने 319 रन पर ढेर कर दिया था. 126 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 430 रन बनाकर पारी घोषित की और 557 रन का विशाल लक्ष्य रखा.

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की जीत पक्की लग रही है. राजकोट टेस्ट मैच के चौथे दिन ओपनर यशस्वी जायसवाल की दूसरी पारी में जमाए दोहरे शतक की बदौलत भारत ने 430 रन बनाकर पारी घोषित की. टॉस जीतकर भारत ने इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी चुनी थी.

तीन शुरुआती झटके लगने के बाद रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने सेंचुरी जमाई जबकि डेब्यू कर रहे सरफराज खान ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को 445 रन तक पहुंचाया. मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड पहली पारी में 319 रन पर सिमट गई. भारत को 126 रन की बढ़त मिली.

यशस्वी की डबल सेंचुरी, जमाए 12 छक्के

राजकोट टेस्ट में दूसरी पारी में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त 2 विकेट पर 196 रन बनाए थे. यशस्वी जायसवाल शतक जमाने के बाद रिटायर हर्ट होकर वापस लौटे थे. चौथे दिन शुभमन गिल 91 रन की पारी खेलकर आउट हुए और यशस्वी ने मैदान पर कदम रखा. उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए छक्के छक्के जड़े और लगातार दूसरे मैच में डबल सेंचुरी जमा दी. 14 चौके और 12 छक्के की मदद से इस ओपनर ने 214 रन की बेहतरीन पारी खेल डाली. सरफराज खान ने उनका दूसरी छोर पर साथ दिया और डेब्यू टेस्ट की लगातार दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया.

Tags: India Vs England, Shubman gill, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *