DMCA.com Protection Status मोहाली में कौन करेगा राज, बल्लेबाज मचाएंग धूम या गेंदबाजों की होगी चांदी – News Market

मोहाली में कौन करेगा राज, बल्लेबाज मचाएंग धूम या गेंदबाजों की होगी चांदी

मोहाली में कौन करेगा राज, बल्लेबाज मचाएंग धूम या गेंदबाजों की होगी चांदी

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत से अफगानिस्तान अभी तक एक भी टी20 मैच नहीं जीत पाया है
भारत बनाम अफगानिस्तान पहला टी20 मैच गुरुवार को खेला जाएगा
पहली बार भारत और अफगानिस्तान द्विपक्षीय टी20 सीरीज में भिड़ रही हैं

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम लंबे समय बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने उतर रही है. भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच गुरुवार (11 जनवरी) को मोहाली के पंजाब क्रिकेट संघ आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. किसी भी सीरीज का पहला मैच अहम होता है. टीम इंडिया मोहाली में जीत दर्ज कर सीरीज में शुरुआती बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी. लोग यह जानने को बेकरार हैं कि मोहाली की पिच पर बल्लेबाजों का राज होगा या गेंदबाजों की चांदी रहने वाली है. चलिए हम आपको इस पिच के बारे में बताते हैं कि यहां पर टॉस जीतकर पहले क्या करना चाहिए और इस पिच पर औसत स्कोर क्या है.

मोहाली के पंजाब क्रिकेट संघ आईएस बिंद्रा स्टेडियम (Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium Mohali ) की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है. यहां की पिच पर पारंपरिक तौर पर ज्यादा उछाल मिलता है. गेंद बल्लेबाजों के बल्ले पर तेजी से आती है. बाउंसी पिच पर बल्लेबाज रनों का अंबार लगा सकते हैं. इस स्टेडियम का आउटफील्ड भी काफी तेज है. यहां चौकों और छक्कों की बौछार देखने को मिल सकता है. हालांकि शुरुआत में तेज गेंदबाज नमी का फायदा उठा सकते हैं. दोनों टीमें पहली पार पीएसीए स्टेडियम में में भिड़ रही हैं. दोनों टीमों के बीच अभी तक 4 टी20 मैच खेले गए हैं जहां भारत ने बाजी मारी है. अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ अभी भी पहली जीत का इंतजार है.

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ आग उगलता है विराट कोहली का बल्ला, खेल चुके हैं टी20 की सबसे बड़ी पारी

SA20: IPL की तर्ज पर खेले जाएंगे मुकाबले, 6 टीमों के बीच होगी ट्रॉफी के लिए जंग, चैंपियन टीम को मिलेंगे 15 करोड़

पीसीए स्टेडियम में 6 टी20 मैच खेले गए हैं
पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में अभी तक 6 टी20 मैच खेले गए हैं जहां भारत ने 3 में जीत दर्ज की है वहीं एक मुकाबला मेहमान टीम जीतने में सफल रही है. 2 मैचों में न्यूट्रल टीम के हाथ बाजी लगी है. पहले बैटिंग करने वाली टीम 2 में जीत दर्ज करने में सफल रही है जबकि चेज करने वाली टीम 4 मैचों में विजयी रही है. भारतीय टीम का यहां हाईएस्ट टोटल 211 रन रहा है जो उसने साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे. इस पिच पर लोएस्ट टोटल 149 रन रहा है जो साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 2019 में बनाए थे.

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG ) पहला टी20 वेदर रिपोर्ट
भारत और अफगानिस्तान पहले टी20 वाले दिन शाम को यहां अच्छी खासी ठंड रहेगी. दिन का अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इस मुकाबले में बारिश की कोई संभावना नही है. पूरे 40 ओवर के मैच होने की उम्मीद है.

Tags: IND vs AFG, India vs Afghanistan, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *