DMCA.com Protection Status मोहम्मद कैफ ने रोहित-द्रविड़ को ठहराया वर्ल्ड कप 2023 में हार का जिम्मेदार, कहा-पिच के रंग… – News Market

मोहम्मद कैफ ने रोहित-द्रविड़ को ठहराया वर्ल्ड कप 2023 में हार का जिम्मेदार, कहा-पिच के रंग…

भारत को मिला नया टेस्ट क्रिकेटर, आकाशदीप ने किया डेब्यू, दिग्गज ने सौंपी इंडियन कैप

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए सबसे बड़ा मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 था. मेगा इवेंट की शुरुआत से ही भारतीय टीम ट्रॉफी की दावेदार नजर आ रही थी. रोहित एंड कंपनी ने सेमीफाइनल समेत लगातार 10 मुकाबले जीते, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को पटखनी दे दी. जिसके बाद कई सवाल खड़े हुए. इसपर अब पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी अपनी बात रखी है.

मोहम्मद कैफ ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा,” मैं वहां रोहित शर्मा के साथ 3 दिन तक था. रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ वहां की पिच को लगातार देख रहे थे. उन्होंने पिच पर काफी समय भी बिताया था. मुझे पर्सनली यह लगा कि पिच के कलर में बदलाव हो रहे हैं. मैंने बदलाव होते हुए देखा है. पिच पर घास और पानी की कमी थी. भारत ने यह सोचा था कि ऑस्ट्रेलिया को एक स्लो पिच दी जाए. जो बाद में भारत पर ही भारी पड़ गया. इससे समझ आता है कि आपने जिस चीज पर विश्वास किया है. वो जरूरी नहीं कि सही हो.”

WPL: ऋषभ-पोटिंग ने फाइनल के लिए दिल्ली कैपिटल्स को दी शुभकामनाएं, पंत ने टीम के लिए कही खास बात

कैफ ने आगे कहा,” पिच पर घास और पानी नहीं होने के कारण पिच काफी स्लो हो गई थी. ये सच है. पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क तेज गेंदबाजी कर रहे हैं. लोगों ने कहा था कि क्यूरेटर ने अपना काम अच्छी तरीके से किया है. हमनें भी कुछ नहीं कहा. सब बकवास है. जब आप पिच को लगातार देख रहे हो तो आपको क्यूरेटर से बातचीत करनी चाहिए. आपने बस दो लाइन कही कि पिच पर पानी नहीं डालें और घास को कम कर दें.”

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले के लिए पुरानी पिच का इस्तेमाल किया गया था. यह मुकाबला उस पिच पर खेला गया, जिसपर पहले भारत और पाकिस्तान के बीच क्लैश देखने को मिला था. पहली पारी में भारतीय टीम को बीच के ओवर्स में रनों के लिए संघर्ष करना पड़ा था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में बैटिंग में मदद मिली और कंगारू टीम ने 241 रन के लक्ष्य को 7 ओवर रहते हासिल कर लिया था.

Tags: Mohammad kaif, Rahul Dravid, Rohit sharma, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *