DMCA.com Protection Status मैं आपका 700वां विकेट बनने जा रहा हूं, सुनते ही हंस पड़ा अंग्रेज बॉलर – News Market

मैं आपका 700वां विकेट बनने जा रहा हूं, सुनते ही हंस पड़ा अंग्रेज बॉलर

मैं आपका 700वां विकेट बनने जा रहा हूं, सुनते ही हंस पड़ा अंग्रेज बॉलर

[ad_1]

हाइलाइट्स

जेम्स एंडरसन टेस्ट में 700 विकेट लेने वाले पहले पेसर हैं
एंडरसन ने कुलदीप यादव को लेकर किया दिलचस्प खुलासा

लंदन. इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने खुलासा किया है कि भारत के निचले क्रम के बल्लेबाज कुलदीप यादव को अहसास हो गया था कि वह उनका टेस्ट क्रिकेट में 700वां विकेट बनेगा. एंडरसन ने भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले गए पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में 9 मार्च को कुलदीप यादव को आउट करके अपना 700वां विकेट हासिल किया था. एंडरसन यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले तेज गेंदबाज और कुल तीसरे गेंदबाज बने. उन्होंने अपने 187वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की.

जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने बीबीसी के एक पॉडकास्ट में कहा,‘कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)  ने मेरी एक गेंद थर्ड मैन पर खेल कर एक रन लिया. जब वह नॉन स्ट्राइकर छोर पर पहुंचा तो तब मैं वापस अपने रनअप पर जा रहा था. तब उसने कहा,‘मैं आपका 700वां विकेट बनने जा रहा हूं. उसके कहने का मतलब यह नहीं था कि वह आउट होने की कोशिश कर रहा है. वह सिर्फ यह बता रहा था कि उसे ऐसा अहसास हो रहा है. उसकी बात पर हम दोनों हंस पड़े थे.’ एंडरसन ने हालांकि कहा कि अगर इंग्लैंड ने यह श्रृंखला जीती होती तो उनकी खुशी दोगुना हो जाती. भारत ने पांच मैच की यह श्रृंखला 4-1 से जीती.

वापसी को लेकर उत्साहित हूं, लेकिन…, ऐसा लग रहा है जैसे मैं फिर से.. 14 महीने बाद ऋषभ पंत दहाड़ने को तैयार

मस्जिद में बीता बचपन, लंबे-लंबे छक्कों से बनाई पहचान, बेरहम ऑलराउंडर की राजनीति में हुई एंट्री, करोड़ों में है नेटवर्थ

‘मैं रिकॉर्ड के लिए क्रिकेट नहीं खेलता’
इस 41 साल के तेज गेंदबाज ने कहा,‘मैंने जश्न नहीं मनाया. जश्न मनाने के लिए कुछ था भी नहीं. एक दर्शनीय मैदान पर इस तरह की उपलब्धि हासिल करना बहुत अच्छा पल था लेकिन अगर हमने जीत हासिल की होती तो मैं अधिक उत्साहित होता. मैं रिकॉर्ड के लिए क्रिकेट नहीं खेलता, मैं अपनी टीम को मैच जिताने के लिए क्रिकेट खेलता हूं. मैंने इस दौरे का पूरा आनंद लिया भले ही परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा लेकिन हम एक टीम के रूप में एकजुट रहे. हमारे युवा स्पिनरों और बल्लेबाजों को इस दौरे से काफी कुछ सीखने को मिला.’

Tags: IND vs ENG, James anderson, Kuldeep Yadav

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *