DMCA.com Protection Status ‘भीमकाय’ विकेटकीपर आजम ने नेशनल टी20 कप फाइनल में पकड़ा करिश्‍माई कैच, VIDEO – News Market

‘भीमकाय’ विकेटकीपर आजम ने नेशनल टी20 कप फाइनल में पकड़ा करिश्‍माई कैच, VIDEO

'भीमकाय' विकेटकीपर आजम ने नेशनल टी20 कप फाइनल में पकड़ा करिश्‍माई कैच, VIDEO

[ad_1]

हाइलाइट्स

कराची रीजन्‍स व्‍हाइट्स ने जीता खिताब
फाइनल में एबटाबाद रीजन को हराया
शाहनवाज दहानी रहे प्‍लेयर ऑफ द मैच

नई दिल्‍ली. रोमांचक मुकाबले में कराची रीजन्‍स व्‍हाइट्स ने एबोटाबाद रीजन (Karachi Region Whites vs Abbottabad Region) को 9 रन से हराकर पाकिस्‍तान के नेशनल टी20 कप (National T20 Cup) का खिताब जीत लिया है. रविवार को कराची में खेला गया फाइनल मैच बेहद संघर्षपूर्ण रहा.पहले बैटिंग करते हतुए कराची टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 155 रन बनाए, जवाब में एबोटाबाद टीम भरपूर प्रयासों के बावजूद 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी. विजेता कराची की ओर से चार ओवर में 16 रन देकर तीन अहम विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी (Shahnawaz Dahani) प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे.

मैच में दहानी भले ही प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे लेकिन दर्शकों की नजर में ‘हीरो’ तो कराची टीम के भारीभरकम शरीर वाले विकेटकीपर बैटर आजम खान (Azam Khan) रहे जिन्‍होंने लंबी दौड़ लगाते हुए एबटाबाद टीम के फॉर्म में चल रहे बैटर सज्‍जाद अली का कैच लपका. क्रिकेट पाकिस्‍तान ने आजम के इस कैच का वीडियो सोशल साइट X पर शेयर किया है. बता दें, पाकिस्‍तान टीम के पूर्व विकेटकीपर आजम खान को अकसर उनके मोटापे के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता है. आजम ने अब तक पाकिस्‍तान की ओर से 5 टी20I खेले हैं.

गौतम गंभीर ने बताया, क्‍यों गलत साबित हुआ बाबर को लेकर उनका अनुमान?

पहले बैटिंग करते हुए कराची रीजन्‍स व्‍हाइट्स टीम, खुर्रम मंजूर के 53 और ओमेर यूसुफ के 36 रनों के बावजूद 20 ओवर में 155 रन ही बना सकी.इन दोनों बैटरों ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद दानिश अजीज (22) को छोड़कर अन्‍य कोई बल्‍लेबाज उपयोगी योगदान नहीं दे सका. एबोटाबाद के लिए शाहाब खान ने सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि आदिल नाज़ व फयाज़ खान को दो-दो विकेट मिले.

टीम इंडिया में वापसी को बेताब बैटर, नहीं मिल रहा बल्ले का साथ, एक रन बनाकर आउट

जवाब में एबटाबाद टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन ही बना पाई. टीम को टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले अपने विकेटकीपर बैटर सज्‍जाद अली से फाइनल में भी अच्‍छी पारी की उम्‍मीद थी लेकिन दहानी की गेंद पर आजम ने करिश्‍माई कैच पकड़कर उनकी पारी का अंत कर दिया. पहले विकेट के रूप में लगे इस झटके बाद एबटाबाद की टीम संभल नहीं सकी और लगातार विकेट गंवाती रही.एक समय टीम के आठ विकेट 108 रन पर गिर गए थे. इस मुश्किल हालात में ऐतिज़ाज हबीब खान ने 26 गेंदों पर नाबाद 43 और फयाज़ खान ने 9 गेंदों पर 23 रन बनाकर जीत के लिए भरपूर प्रयास किया. नौवें विकेट के रूप में फयाज के आउट होने के साथ 31 रन की इस साझेदारी का अंत हुआ. कराची रीजन्‍स व्‍हाइट्स के दहानी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि अनवर अली, आफताब इब्राहिम और दानिश अज़ीज को दो-दो विकेट मिले.

Tags: Azam Khan, Pakistan cricket



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *