DMCA.com Protection Status ‘भारत फेवरेट लेकिन अगर…’, वर्ल्‍डकप फाइनल को लेकर माइकल वॉन की दो टूक – News Market

‘भारत फेवरेट लेकिन अगर…’, वर्ल्‍डकप फाइनल को लेकर माइकल वॉन की दो टूक

'भारत फेवरेट लेकिन अगर...', वर्ल्‍डकप फाइनल को लेकर माइकल वॉन की दो टूक

[ad_1]

हाइलाइट्स

कहा, दो सर्वश्रेष्‍ठ टीमें टूर्नामेंट के फाइनल में हैं
भारत को कोई टीम हरा सकती है तो वह ऑस्‍ट्रेलिया है
अपने सभी 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है टीम इंडिया

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023 अब निर्णायक चरण पर है. रविवार,19 नवंबर को टूर्नामेंट के फाइनल (World Cup 2023 Final) मुकाबले में यह फैसला होगा कि टीम तीसरी बार चैंपियन बनेगी या ऑस्‍ट्रेलिया छठी बार खिताब जीतने का ‘छक्‍का’ लगाएगा. वैसे, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर होने वाले फाइनल में टीम इंडिया को फेवरेट माना जा रहा है. इसकी वजह यह है कि भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपने अब तक सभी 10 मैच लगभग एकतरफा अंदाज में जीते हैं, खेल के तीनों क्षेत्र-बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में जोरदार फॉर्म और लीग मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को हराना इसकी वजह माना जा रहा है. हालांकि धाकड़ प्‍लेयर्स से सजी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को कमजोर आंकने की गलती रोहित शर्मा ब्रिगेड कभी नहीं करेगी.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम (India vs Australia) दूसरी बार वनडे वर्ल्‍डकप के फाइनल में आमने-सामने हैं. वर्ल्‍डकप 2002 के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 125 रनों के बड़े अंतर से हराया था, भारतीय टीम के पास रविवार को 20 साल बाद इस हार का बदला चुकाने का मौका होगा. मैच में कौन सी टीम जीत हासिल करते हुए चैंपियन बनेगी, इसे लेकर अटकलों का दौर जारी है. जहां कुछ क्रिकेट दिग्‍गज, मौजूदा फॉर्म के मद्देनजर भारत की जीत की संभावना जता रहे, वहीं इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इस मुद्दे पर बेलेंस राय रखी है.

सोशल साइट X पर अपने पोस्‍ट में वॉन ने लिखा, ‘सर्वश्रेष्‍ठ दो टीमों ने फाइनल में स्‍थान बनाया है. भारत फेवरेट है लेकिन अगर कोई एक टीम इससे पार पा सकती है तो वह ऑस्‍ट्रेलिया है. रविवार का इंतजार नहीं कर सकता..’

वॉन ने इसके साथ ही वर्ल्‍डकप के फाइनल के चार दिन बाद ही भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज शुरू होने पर हैरानी जताई है. उन्‍होंने एक अन्‍य पोस्‍ट में लिखा, ‘ मुझे यह सही नहीं लग रहा कि कि दोनों फाइनलिस्ट टीमें 4 दिन बाद एक-दूसरे के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू करेंगे.. क्‍या हम खिलाड़ियों को वर्ल्‍डकप के बाद कुछ पल आराम करने का या जो भी जीतेगा उसे ठीक से जश्‍न मनाने का मौका नहीं दे सकते?’ बता दें, भारतीय टीम इस सीरीज के लिए अपने लगभग सभी प्रमुख प्‍लेयर्स को आराम देते हुए संभवत: नई टीम उतारेगी लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया की मौजूदा वर्ल्‍डकप टीम के कई प्‍लेयर इस टी20 सीरीज में खेलेंगे.

Tags: India vs Australia, Team india, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *