DMCA.com Protection Status भारत-पाकिस्तान मैच में लेना है स्टेडियम वाली फीलिंग? तो पटना में दोस्तों के साथ पहुंचे यहां, शानदार है व्यवस्था – News Market

भारत-पाकिस्तान मैच में लेना है स्टेडियम वाली फीलिंग? तो पटना में दोस्तों के साथ पहुंचे यहां, शानदार है व्यवस्था

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

सच्चिदानंद/पटना : भारत और पाकिस्तान का नाम सुनते ही लोगों का उत्साह चरम पर रहता है. चाहे वो क्रिकेट का मैदान हो या जंग का मैदान. बहरहाल, आज क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा. एक रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम तो वहीं दूसरी तरफ बाबर आजम वाली पाकिस्तान टीम की भिड़ंत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी जो अपने आप में खास है.

स्टेडियम में लोगों की भीड़ से लेकर घरों के टीवी सेट तक लोगों के अंदर रोमांच का ज्वार फूटेगा. ऐसे में इस मैच का उत्साह पटना में भी देखने को मिलेगा. अगर आप किसी कारण वश टीवी या मोबाईल पर मैच का आंनद नहीं उठा सकते हैं तो टेंशन लेने की कोई बात नहीं है.

पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने आपके लिए ऐसी व्यवस्था कर रखी है जिसकी वजह से कोई भी इस एतिहासिक मैच का गवाह बनने से चुकेगा नहीं. पटना के गांधी मैदान में लगे विशालयकाय मेगा स्क्रीन पर भी मैच का प्रसारण किया जायेगा.

गांधी मैदान पर रहेगा विशेष आकर्षण

पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की तरफ से पटना के गांधी मैदान में विशालकाय स्क्रीन पर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले का लाइव प्रसारण दिखाया जायेगा. ओपन थिएटर के तर्ज पर लगाये गए यह मेगा स्क्रीन देश का सबसे बड़ा आउटडोर स्क्रीन है. यह स्क्रीन पीवीसी सामग्री से बनी है जिसका आकार 75 फीट x 42 फीट है. इसका वजन 1200 किलोग्राम है. इस स्क्रीन को 70 फीट से 320 फीट की दूरी से भी आसानी से देखा जा सकता है.

गांधी मैदान के गेट संख्या चार के पास इसका कंट्रोल रूम बनाया गया है. स्क्रीन के सामने लोगों के बैठने की पूरी व्यवस्था रहेगी. अब जरा एक बात का अंदाजा लगाइए की हजारों लोग एक साथ बैठ इस मैच को जब देखेंगे और टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बल्ले से चौंके छक्के निकलेंगे तब गांधी मैदान का जो माहौल रहेगा वो देखने लायक होगा. हजारों लोग एक साथ बैठ इस ऐतिहासिक मैच का आंनद उठा सकते हैं.

सुबह से ही है माहौल टाइट

भारत पाकिस्तान मैच को लेकर पटना का माहौल भी सुबह से ही टाइट है. लोग जल्दी जल्दी अपना सारा काम निपटा रहे हैं ताकि जब मैच शुरु हो तो बीच में कोई डिस्टर्ब ना करें. क्रिकेट प्रेमियों ने जगह जगह टीम इंडिया के जीत के लिए हवन भी शूरू कर दिया है.

पटना के गांधी मैदान मे जिस तरीके से लोग रावन दहन देखने के लिए जाते हैं, स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर परेड देखने के लिए जाते हैं, किसी रैली में शामिल होने के लिए जाते हैं ठीक उसी प्रकार आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने के लिए जाएंगे. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी के अंदर इस मैच को लेकर उत्साह इतना है कि शब्दों में बयां कर पाना मुमकिन नहीं.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *