DMCA.com Protection Status भारत ने किया जीत से आगाज, बांग्लादेश ने घर में ही किया सरेंडर, रेणुका-पूजा की पेस से हारे मेजबान – News Market

भारत ने किया जीत से आगाज, बांग्लादेश ने घर में ही किया सरेंडर, रेणुका-पूजा की पेस से हारे मेजबान

भारत ने किया जीत से आगाज, बांग्लादेश ने घर में ही किया सरेंडर, रेणुका-पूजा की पेस से हारे मेजबान

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश दौरे पर जबदस्त प्रदर्शन करते हुए पहला टी20 मैच जीत लिया है. भारतीय महिलाओं ने मेजबान बांग्लादेश को 44 रन से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. यह सीरीज इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का हिस्सा है.

भारत और बांग्लादेश महिला टीम के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सिलहट में खेला गया. भारतीय महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 145 रन बनाए. भारत की ओर से सबसे अधिक 36 रन यस्तिका भाटिया ने बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 रन की पारी खेली. शेफाली वर्मा ने 31 और ऋचा घोष ने 23 रन बनाए.

IPL 2024 में 500 रन बनाने वाले पहले बैटर बने विराट कोहली, रोहित-राहुल, यशस्वी-गिल आसपास भी नहीं

भारतीय टीम के 145 रन के जवाब में मेजबान बांग्लादेश की महिला टीम 8 विकेट पर 101 रन ही बना सकी. उसकी ओर से कप्तान निगार सुल्ताना ने 51 रन बनाए. वे मैच में अर्धशतक बनाने वाली एकमात्र बैटर रहीं, लेकिन उनकी यह पारी टीम के काम नहीं आई. निगार सुल्ताना के अलावा बांग्लादेश की सिर्फ दो बैटर मुर्शिदा खातून (13) और शोरना अख्तर (11) ही दोहरी रनसंख्या छू सकीं.

भारत की मीडियम पेसर रेणुका सिंह सबसे कामयाबी गेंदबाज रहीं. उन्होंने 18 रन देकर 3 विकेट झटके. रेणुका को इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. पूजा वस्त्रकार ने 2 विकेट झटके. श्रेयांका पाटिल, दीप्ति शर्मा और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला.

Tags: India Women, Indian Womens Team, Renuka Singh

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *