DMCA.com Protection Status भारत के खिलाफ पहले वनडे में बदल जाएगा साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों की जर्सी का रंग – News Market

भारत के खिलाफ पहले वनडे में बदल जाएगा साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों की जर्सी का रंग

भारत के खिलाफ पहले वनडे में बदल जाएगा साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों की जर्सी का रंग

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत बनाम साउथ अफ्रीका पिंक वनडे मैच रविवार को खेला जाएगा
इस वजह से प्रोटियाज खिलाड़ी ग्रीन कलर की जर्सी नहीं पहनेंगे
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच रविवार को जोहासंबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में मेजबान टीम के खिलाड़ी परंपरागत ग्रीन की जगह गुलाबी जर्सी पहने मैदान में नजर आएंगे. दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. भारतीय टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी वहीं प्रोटियाज टीम की कप्तानी एडेन मार्करम करेंगे. दोनों टीमें इससे पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ी थीं जो 1-1 से ड्रॉ रही थी. अब दोनों का सामना 50 ओवर की क्रिकेट में होने जा रहा है जिसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं.

ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer)  के प्रति लोगों को जागरूक करने लिए साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी भारत (IND vs SA Pink ODI) के खिलाफ पहले वनडे में पिंक जर्सी पहने नजर आएंगे. हालांकि इस दौरान मैदान पर मौजूद दर्शक भी गुलाबी रंग में दिखाई देंगे. मतलब ये कि वे भी पिंक कलर के कपड़े में वहां मौजूद होंगे. इस मैच से जुटाए गए पैसे ब्रेस्ट कैंसर चैरिटेबल ट्रस्ट को जाएगा. न्यू वांडरर्स के टाइटल स्पॉन्सर के साथ मिलकर पहले वनडे को पिंक डे के रूप में मनाया जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ी भी अपनी नीली जर्सी पर गुलाबी रंग की पट्टी लगा सकते हैं.

BCCI का बड़ा फैसला, राहुल द्रविड़ नहीं होंगे टीम इंडिया के कोच, वनडे सीरीज से पहले कोचिंग स्टाफ में किए बड़े बदलाव

IND vs SA: वनडे सीरीज के लिए बदल गया टीम इंडिया का कप्तान, कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले, फ्री में यहां देखें लाइव

पिंक जर्सी में डिविलियर्स जड़ चुके हैं सबसे तेज शतक
पिंक जर्सी में साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड शानदार रहा है. टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलयर्स (AB de Villiers) पिंक जर्सी पहनकर सबसे तेज शतक जड़ चुके हैं. डिविलियर्स ने साल 2011 में पहली बार गुलाबी जर्सी पहनी थी. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 31 गेंदों पर रिकॉर्डतोड़ शतक जड़कर खूब नाम कमाया. यह वनडे क्रिकेट में किसी बैटर का सबसे तेज शतक है. साउथ अफ्रीका ने पिंक जर्सी में अभी तक 5 वनडे खेले हैं और सभी मैचों में अभी तक 340 प्लस स्कोर किया है.

भारत दूसरी बार पिंक जर्सी में करेगा साउथ अफ्रीका का सामना
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच साल 2013 में पिंक वनडे मैच खेला गया था. उस समय प्रोटियाज टीम के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक अपना पहला वनडे सीरीज खेल रहे थे जिसमें उन्होंने शतकीय पारी खेली थी. पिंक वनडे में सबसे बड़ा टोटल 2 विकेट पर 439 रन रहा है जो साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया है. पिंक वनडे हमेशा से वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाता रहा है.

Tags: Aiden Markram, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *