DMCA.com Protection Status भारत की न्यू ईयर में खराब शुरुआत, कप्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड – News Market

भारत की न्यू ईयर में खराब शुरुआत, कप्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत की न्यू ईयर में खराब शुरुआत, कप्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत को तीसरे वनडे में मिली 190 रन की हार
ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से जीती
भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गंवाई लगातार 9वीं वनडे सीरीज

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने नए साल की शुरुआत हार से की है. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में भारत को 190 रन से करारी शिकस्त दी. टीम इंडिया 3 वनडे में से एक भी नहीं जीत सकी. ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ लगातार यह 9वीं वनडे सीरीज जीत है. मेहमान टीम की ओर से रखे गए पहाड़नुमा लक्ष्य के सामने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने आसानी से सरेंडर कर दिए. टीम इंडिया पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. अपने घर पर खेल रही भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में जमकर रन लुटाए. हरमनप्रीत कौर पूरी सीरीज में बल्ले से नाकाम रहीं. उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन को भी पीछे छोड़ दिया.

टीम इंडिया की कैप्टन हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) तीसरे वनडे में 10 गेंद खेलने के बाद 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. उन्होंने 3 पारियों में सिर्फ 17 रन बनाए. हरमनप्रीत कौर बाइलेटरल वनडे सीरीज की 3 पारियों में सबसे कम रन बनाने वाली भारतीय कप्तान बन गई हैं. इससे पहले साल 2022 में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कुल 25 रन बनाए थे. जबकि महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2006 में 25 रन बनाई थीं. साल 1995 में पूर्णिमा राव इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में 24 रन बनाने में सफल रही थीं.

IND vs SA: दूसरे टेस्ट के लिए बदल गया समय, जानें कितने बजे से खेला जाएगा केपटाउन टेस्ट, यहां देखें लाइव

ऑस्ट्रेलिया के लिए लिचफील्ड ने जड़ा शतक
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ओपनर फोबी लिचफील्ड की शतकीय पारी के दम पर 7 विकेट पर 338 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 32.4 ओवर में 148 रन पर ढेर हो गई. भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 29 रन बनाए जबकि जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने 25-25 रन का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉर्जिया वारेहम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. मेगन शट, अलाना किंग और अनाबेल सदरलैंड ने 2-2 शिकार किए.

लिचफील्ड और हीली ने पहले विकेट के जोड़े 189 रन
ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर लिचफील्ड ने 125 गेंदों पर 119 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 16 चौके और एक छक्का लगाया. एलीसा हीली ने 85 गेंदों पर 82 रन बनाए. हीली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 4 चौके और 3 छक्के जड़े. लिफील्ड और हीली ने पहले विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी. एश्ले गार्डनर 30 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. भारत की ओर से श्रेयांका पाटिल ने 3 विकेट चटकाए जबकि अमनजोत कौर के खाते में 2 विकेट गए.

Tags: Harmanpreet kaur, India vs Australia, INDW vs AUSW

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *