DMCA.com Protection Status बुमराह-प्रसिद्ध की वापसी, 4 खिलाड़ी भी चमके, तीसरे टी20 में बदलेगी टीम इंडिया? – News Market

बुमराह-प्रसिद्ध की वापसी, 4 खिलाड़ी भी चमके, तीसरे टी20 में बदलेगी टीम इंडिया?

BCCI टाइटल राइट्स बेचने से हुई मालामाल, एक मैच से ही होगी करोड़ों की कमाई

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत-आयरलैंड के बीच बुधवार को तीसरा टी20 खेला जाएगा
टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में हो सकता है बड़ा बदलाव

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज से काफी हद तक वो चीजें हासिल कर ली, जो उसे चाहिए थी. इस टी20 सीरीज में दो खिलाड़ियों पर भारतीय टीम मैनेजमेंट की सबसे ज्यादा नजर थी. वो थे जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा. ये दोनों सर्जरी के करीब 1 साल बाद टीम इंडिया में लौटे थे और दोनों की फिटनेस और फॉर्म को लेकर सवाल था. लेकि बुमराह और प्रसिद्ध ने शानदार कमबैक किया. इसी वजह से इन दोनों को एशिया कप के स्क्वॉड में जगह मिल गई. ऋतुराज गायकवाड़ की भी भारतीय टी20 टीम में वापसी हुई और उन्होंने भी दूसरे टी20 में ओपनिंग करते हुए 58 रन की तूफानी पारी खेली थी. इसके अलावा रिंकू सिंह, संजू सैमसन, रवि बिश्नोई अपने-अपने रोल में फिट रहे और भारत ने भी सीरीज जीत ली.

अब बुधवार को भारत-आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 खेला जाना है. इस मैच में टीम इंडिया के पास अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का मौका है. खासतौर पर उन खिलाड़ियों को जो आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ आए हैं और एशियन गेम्स के स्क्वॉड का भी हिस्सा हैं लेकिन उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अबतक आजमाया नहीं गया. इसमें शाहबाज अहमद, आवेश खान और जितेश शर्मा शामिल हैं.

भारत के प्लेइंग-11 में हो सकते हैं 3 बदलाव
कप्तान जसप्रीत बुमराह तीसरे टी20 में कम से कम प्लेइंग-11 में बेंच पर बैठे तीन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. इसमें पहला नाम विकेटकीपर बैटर जितेश शर्मा हैं. संजू आयरलैंड के खिलाफ पहले दोनों टी20 खेले थे. दूसरे मैच में उन्होंने जरूर 40 रन की पारी खेली थी. वो एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम में नहीं हैं और एशिया कप के लिए उन्हें बतौर रिजर्व खिलाड़ी चुना गया है.

ऐसे में एशियन गेम्स के स्क्वॉड में शामिल जितेश को मौका दिया जा सकता है. इससे उन्हें गेम टाइम मिलेगा और उन्हें भी परखा जा सकता है. इसके अलावा शाहबाज अहमद भी प्लेइंग-11 में शामिल हो सकते हैं. उन्हें वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. सुंदर पहले दोनों टी20 में विकेट लेने में असफल रहे थे. ऐसे में शाहबाज को तीसरे टी20 में मौका दिया जा सकता है.

आवेश-शाहबाज को मौका दिया जा सकता है
आवेश खान को भी अबतक आयरलैंड दौरे पर आजमाया नहीं गया है और वो भी एशियन गेम्स के स्क्वॉड में शामिल हैं. ऐसे में उन्हें भी मैच टाइम देने के लिए तीसरे टी20 में अर्शदीप सिंह की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है. वैसे, प्रसिद्ध कृष्णा को भी आराम दिया जा सकता है. लेकिन एशिया कप को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें और गेम टाइम देना चाहेगा. ऐसे में बुमराह और कृष्णा तीसरे टी20 में भी खेलते नजर आएंगे. अब ये देखना होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग-11 में तीन बदलाव करने का फैसला लेता है या नहीं.

रोहित-विराट के ‘सबसे बड़े दुश्मन’ ने दिखाया दम, टीम इंडिया के लिए बजाई खतरे की घंटी, 10 दिन बाद महामुकाबला

तीसरे टी20 में भारत का संभावित प्लेइंग-11: यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर/शाहबाज अहमद, अर्शदीप सिंह/आवेश खान, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: Avesh khan, India vs Ireland, Jasprit Bumrah, Sanju Samson, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *