DMCA.com Protection Status बिहार पर तीसरी हार का खतरा, नहीं खुला है जीत का खाता, फॉलोऑन खेलने पर मजबूर – News Market

बिहार पर तीसरी हार का खतरा, नहीं खुला है जीत का खाता, फॉलोऑन खेलने पर मजबूर

बिहार पर तीसरी हार का खतरा, नहीं खुला है जीत का खाता, फॉलोऑन खेलने पर मजबूर

[ad_1]

हाइलाइट्स

फॉलोऑन खेलने पर मजबूर बिहार की पारी लड़खड़ाई
असम के गेंदबाजों ने बिहार के खिलाफ 198 रन की बढ़त दिलाई
बिहार क्रिकेट टीम पर तीसरी हार का खतरा मंडराया

नई दिल्ली. आशुतोष अमन की कप्तानी वाली बिहार क्रिकेट टीम की हालत असम के खिलाफ ठीक नहीं है. रणजी ट्रॉफी 2024 एलीट ग्रुप बी मैच में असम के सामने बिहार को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा है. आज मैच का चौथा और आखिरी दिन है. फॉलोऑन खेलते हुए बिहार ने दूसरी पारी में 168 रन पर 3 विकेट गंवा दिए हैं. टीम अभी भी असम की पहली पारी में बनाए गए 405 रन से 30 रन से पिछड़ रही है. ऐसे में बिहार पर तीसरी हार का खतरा मंडरा रहा है. असम के गेंदबाज बेहतरीन लय में हैं. उनकी शानदार गेंदबाजी के आगे बिहार की पहली पारी 207 रन पर ढेर हो गई थी.

चौथे और आखिरी दिन यानी आज सोमवार को बिहार (Bihar vs Assam) की टीम 3 विकेट पर 168 रन से आगे खेलना शुरू करेगी. पहली पारी में शून्य के निजी स्कोर पर आउट होने वाले ओपनर पीयूष सिंह दूसरी पारी में 79 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं जबकि दूसरे छोर पर रिषभ राज 8 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. बिहार को मुश्किलों से निकालना है तो फिर पीयूष को एक छोर संभालकर बड़ी पारी खेली खेलनी होगी. हालांकि दूसरे छोर से भी उन्हें सहयोग की जरूरत होगी.

U19 World Cup: 397 रन…, भारतीय कप्तान को फिर भी नहीं चुना गया ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’, किसे दिया गया अवॉर्ड

फॉलोऑन खेलते हुए बिहार ने 3 विकेट गंवाए
बिहार ने फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की. पीयूष सिंह और शरमन निग्रोध ने पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की. शरमन 58 गंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पीयूष सिंह का साथ देने बिपिन सौरभ आए. दोनों के बीच अच्छी पार्टनरशिप हुई और दोनों स्कोर को 150 पर ले गए. हालांकि यहां बिपिन थोड़े अनलकी रहे और 6 रन से अपना अर्धशतक चूक गए. उन्हें 44 रन के निजी स्कोर पर मुख्तार हुसैन ने आउट किया.

पहली पारी में 198 रन से पिछड़ा बिहार
सकीबुल गनी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्हें एक रन के स्कोर पर राहुल सिंह ने पवेलियन भेजा. इससे पहले असम ने पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में विकेटकीपर अभिषेक त्रिपाठी के 115, ओपनर परवेज मुशर्रफ के 89 रन और मृनोमय दत्ता के नाबाद 72 रन के दम पर 405 का स्कोर बनाया. जवाब में बिहार ने पहली पारी में 207 रन बनाए. ऐसे में असम को पहली पारी में 198 रन की लीड मिली. बिहार के लिए पहली पारी में सिर्फ एक बल्लेबाज अमरजीत सिंह ही अर्धशतक लाग सके. अमरजीत ने 53 रन की पारी खेली.

Tags: Assam, Ranji Trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *