DMCA.com Protection Status बारिश बनी मुसीबत, इंग्लैंड को मिला घर जैसा माहौल, पेसर-स्पिनर में उलझे रोहित तो स्टोक्स ने दिखाया रास्ता… – News Market

बारिश बनी मुसीबत, इंग्लैंड को मिला घर जैसा माहौल, पेसर-स्पिनर में उलझे रोहित तो स्टोक्स ने दिखाया रास्ता…

बारिश बनी मुसीबत, इंग्लैंड को मिला घर जैसा माहौल, पेसर-स्पिनर में उलझे रोहित तो स्टोक्स ने दिखाया रास्ता...

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेलने को तैयार हैं. भारतीय टीम इस मैच को जीतकर 112 साल पुराना इतिहास दोहराना चाहेगी, जब इंग्लैंड की टीम पहला टेस्ट हारकर भी सीरीज 4-1 से जीत गया था. इंग्लिश टीम ने यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था, लेकिन भारतीय टीम इंग्लैंड को उसी का आजमाया नुस्खा अपनाकर हरा रही है.

इंग्लैंड की टीम ने 7 मार्च, गुरुवार से धर्मशाला में शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है. भारत अपने 11 खिलाड़ी गुरुवार को मैच से थोड़ी देर पहले ही घोषित करेगा. पिछले 4 मैच में भारतीय टीम 2 तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर के साथ उतरी है. लेकिन धर्मशाला में थोड़ी कन्फ्यूजन दिख रही है. इसकी वजह यहां का मौसम है. मौसम विभाग के मुताबिक यहां सुबह और शाम में 10 डिग्री से कम का तापमान रह सकता है. मैच के 5 दिनों में से 3 दिन तो बारिश की संभावना भी जताई गई है.

100 टेस्ट के बाद सबसे अधिक रन किसके नाम, किसने झटके ज्यादा विकेट, अश्विन किसे छोड़ेंगे पीछे? शतक में नंबर-1 कौन

क्रिकेट का सामान्य ज्ञान यही कहता है कि बारिश होने के बाद गेंद में नमी होने पर स्पिनरों को मदद कम हो जाती है. दूसरी ओर अगर बादल छाए हैं तो तेज गेंदबाजों की बल्ले-बल्ले हो जाती है. इसी कारण कई क्रिकेटप्रेमी यह उम्मीद कर रहे हैं कि कप्तान रोहित शर्मा शायद इस बार 3 पेसर और 2 स्पिनरों का कॉम्बिनेशन अपनाएं. हालांकि, इसकी संभावना कम ही लगती है.

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी रोहित शर्मा की कन्फ्यूजन दूर करने में मदद कर दी है. उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में 2 तेज गेंदबाज ही रखे है. इस तरह इंग्लिश प्लेइंग इलेवन में दो स्पेशलिस्ट पेसर, दो स्पेशलिस्ट स्पिनर और एक पार्ट टाइम स्पिनर (जो रूट) हैं. अब जब इंग्लैंड की टीम तक दो तेज गेंदबाजों के साथ टेस्ट मैच में उतर रही है तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भला तीन पेसर क्यों ही चुनेंगे.

पिच और मौसम की बात करें तो पिछले मैचों के मुकाबले इस बार हालात इंग्लैंड के मुफीद हैं. जैसे कि आकाश चोपड़ा ने कहा कि यहां का मौसम हेडिंग्ले जैसा हो रहा है. लेकिन उन्होंने साथ ही जोड़ा कि मौसम भले ही हेडिंग्ले जैसा हो, लेकिन पिच इंडियन ही है. आकाश कहते हैं, ‘मैंने पिच नहीं देखी. पिच की तस्वीर देखी है. इसका रंग भूरा दिखा. हरियाली नहीं है. यानी पेसर्स को ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए.’

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: बेन स्टोक्स (कप्तान) , जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर.

भारत की प्लेइंग इलेवन (संभावित): रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आकाशदीप.

Tags: England, India Vs England, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *