DMCA.com Protection Status बारिश की वजह से रद्द हुआ पाकिस्तान-श्रीलंका मैच, किस टीम से होगा भारत का फाइनल – News Market

बारिश की वजह से रद्द हुआ पाकिस्तान-श्रीलंका मैच, किस टीम से होगा भारत का फाइनल

बारिश की वजह से रद्द हुआ पाकिस्तान-श्रीलंका मैच, किस टीम से होगा भारत का फाइनल

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने एशिया कप के फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब दूसरी टीम कौन सी होगी इसके लिए फैसला किया जाना है. एशिया कप सुपर 4 में भारत और श्रीलंका के बीच हुए मुकाबले में टीम इंडिाय ने जीत हासिल करने के साथ ही फाइनल में जगह बनाई. भारत के साथ किस टीम का सामना होगा इसका फैसला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सुपर 4 मुकाबले से होगा.

एशिया कप सुपर 4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला मुकाबला करो या मरो का है. दोनों ही टीमें भारत से हारने के बाद फाइनल का टिकट पक्का करना चाहती हैं. भारतीय टीम ने पाकिस्तान को सुपर 4 मुकाबले में 228 रन के बड़े अंतर से हराया था जबकि श्रीलंका पर 41 रन की रोमांचक जीत दर्ज की थी. अब जो भी टीम यहां जीत हासिल करेगी वह सीधा भारत के साथ फाइनल में खेलने के लिए जगह बनाएगी.

मैच पर बारिश का साया

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर बारिश का साया है. 14 सितंबर के मैच में बारिश की आशंका जताई जा रही है. पाकिस्तान के लिए मैच में बारिश अच्छी खबर नहीं होगी लेकिन 93 फीसदी मैच वाले दिन बारिश का पूर्वानुमान है. श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द किया गया तो दोनों टीम में 1-1 अंक बाटें जाएंगे. इससे दोनों ही टीम के पास 3-3 अंक हो जाएंगे फिर फैसला नेट रन रेट पर आ जाएगा. यहां श्रीलंका की टीम पाकिस्तान से बेहतर है और उसे आगे जाने का मौका मिल जाएगा.

पाकिस्तान का नेट रन रेट बिगड़ा

भारतीय टीम के खिलाफ हुए सुपर 4 मुकाबले से पहले पाकिस्तान बेहतर स्थिति में था. भारत के खिलाफ 228 रन की बड़ी हार ने उसका काम खराब कर दिया. भारतीय टीम ने 356 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 128 रन तक ही पहुंच पाई. यहां जो दोनों टीमों के बीच रनों का अंतर रहा उसने पाकिस्तान के फाइनल की उम्मीदों पर पानी फेर की नींव रखी दी.

Tags: Asia cup, Babar Azam

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *