DMCA.com Protection Status बाबर को क्यों पसंद रोहित-विराट? WC के बीच पाकिस्तान के कप्तान ने किया खुलासा – News Market

बाबर को क्यों पसंद रोहित-विराट? WC के बीच पाकिस्तान के कप्तान ने किया खुलासा

बाबर को क्यों पसंद रोहित-विराट? WC के बीच पाकिस्तान के कप्तान ने किया खुलासा

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और उनकी टीम भी विश्व कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. बाबर की कप्तानी के साथ-साथ बैटिंग पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. वो पावरप्ले में तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं. तमा आलोचनाओं के बीच बाबर ने विश्व कप के बीच ये बताया है कि उन्हें क्यों रोहित शर्मा, विराट कोहली पसंद हैं.

बाबर आजम ने भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर विराट और रोहित को लेकर बात की. बाबर ने कहा, “विराट कोहली, रोहित शर्मा और केन विलियम्सन मेरे पसंदीदा बैटर हैं. ये तीनों दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी हैं. ये तीनों कंडीशंस और परिस्थितियों को अच्छे से पढ़ते हैं, इसलिए मुझे पसंद हैं.”

पाकिस्तान के कप्तान ने आगे ये बताया कि उन्हें किस वजह से रोहित और विराट इतने पसंद हैं. बाबर ने कहा, “मुझे विराट, रोहित और केन विलियम्सन के बारे में एक बात जो सबसे पसंद है वो ये कि वो कैसे टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालते हैं और अच्छे गेंदबाजों के सामने भी आसानी से रन बना लेते हैं. यही बात मैं इन तीनों से सीखने की कोशिश करता हूं.”

IND vs ENG Playing 11: 5 गेंदबाज या पांच बैटर, रोहित किस प्लेइंग-11 के साथ उतरेंगे? क्या अश्विन खेलेंगे?

वर्ल्ड कप 2023 की ही अगर बात करें तो विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों रंग में हैं. कोहली ने भारत के लिए अबतक सबसे अधिक रन बनाए हैं. उन्होंने 5 मैच में 118 की औसत से 354 रन बनाए हैं. उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक जमाए हैं. वहीं, रोहित शर्मा के 5 मैच में 311 रन हैं. उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जमाया है. वहीं, बाबर आजम ने 6 मैच में 207 रन ही बनाए हैं. उनका औसत 34 और स्ट्राइक रेट 79 है और यही उनकी सबसे बड़ी कमजोरी है. पाकिस्तान की टीम ने अबतक विश्व कप में खेले 6 मैच में से 2 ही जीते हैं जबकि 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

Tags: Babar Azam, Kane williamson, Rohit sharma, Virat Kohli, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *