DMCA.com Protection Status बाबर की सेना के लिए आज जीत है बेहद जरूरी, क्या अफगान लड़ाके करेंगे पलटवार? – News Market

बाबर की सेना के लिए आज जीत है बेहद जरूरी, क्या अफगान लड़ाके करेंगे पलटवार?

बाबर की सेना के लिए आज जीत है बेहद जरूरी, क्या अफगान लड़ाके करेंगे पलटवार?

[ad_1]

PAK vs AFG: बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान की क्रिकेट टीम बेशक अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज जीत गई हो, बावजूद इसके आखिरी मुकाबले में उसे जीतना बेहद जरूरी है. तीसरा और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच आज यानी रविवार को कोलंबो के आरप्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. पाकिस्तान टीम सीरीज में 2-0 से आगे है लेकिन इस मुकाबले को जीतकर एशिया कप से पहले वह बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकती है.

01

पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) की क्रिकेट टीमें वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में आज आमने सामने हैं. पाकिस्तान की नजर इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ करने पर होगा वहीं अफगान टीम आखिरी मुकाबला जीतकर साख बचाने की कोशिश करेगी. (Babar/Instagram)

02

पाकिस्तान इस मुकाबले को जीतकर आईसीसी की वनडे टीम रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में पहले नंबर पर पहुंच सकता है. आगामी एशिया कप (Asia Cup) और वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले बाबर की सेना के लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी. हालांकि पिछले मैच में पाक को जीत के लिए नाको चने चबवाने वाली अफगानिस्तान की टीम तीसरे मैच में भी कड़ी टक्कर दे सकती है. (Pakistan cricket twitter)

03

पाकिस्तान यदि तीसरा वनडे हार जाता है तो फिर वह नंबर वन नहीं बन पाएगा. सीरीज के शुरुआती दो वनडे जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम 118 रेटिंग अंक के साथ वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है. तीसरा वनडे जीतने के साथ पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया को पहले नंबर से अपदस्थ कर टॉप पर पहुंच जाएगी. (AFP)

04

ऑस्ट्रेलिया के भी 118 रेटिंग अंक हैं लेकिन दशमलव की गणना में वह पाकिस्तान से आगे है. इसलिए कंगारू टीम नंबर वन पर है .(Pakistan cricket team instagram)

05

सीरीज का तीसरा वनडे जीतने पर पाकिस्तान के 119 रेटिंग अंक हो जाएंगे और वह रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हो जाएगा. और ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे नंबर पर खिसक जाएगी. AP

06

अफगानिस्तान यदि पाकिस्तान को तीसरे वनडे में हरा देता है फिर बाबर की टीम के 114 रेटिंग अंक हो जाएंगे जो भारत से एक रेटिंग अंक आगे है. टीम इंडिया इस समय रैंकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज है. (Rashid/Instagram)

07

पहले वनडे में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कमाल की बॉलिंग करते हुए अफगानिस्तान को 59 रन पर ढेर कर दिया था जबकि दूसरे वनडे में अफगान टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए पाकिस्तान से जीत लगभग छीन ली थी लेकिन आखिरी ओवर में नसीम शाह ने दो चौके जड़कर अफगानिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली थी. (Pakistancricket team/Instagram)

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *