DMCA.com Protection Status बाबर आजम की वजह से बच गए शादाब खान, पर World Cup में खतरा बरकरार, PCB ने कहा- अब टीम से हो जाएंगे… – News Market

बाबर आजम की वजह से बच गए शादाब खान, पर World Cup में खतरा बरकरार, PCB ने कहा- अब टीम से हो जाएंगे…

VIDEO: बाबर के साथी का दिल जीतने वाला बयान, कहा- जब भारत-पाक नहीं बना था तो...

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. बाबर आजम की अगुआई में टीम भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले टूर्नामेंट में उतरेगी. टीम की कमान नंबर-1 बैटर बाबर आजम के पास है, जबकि शादाब खान की उप-कप्तान की कुर्सी बच गई. लेकिन पीसीबी ने चेयरमैन जका अशरफ ने साफ कर दिया है कि यदि वे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो उनके यह पद छीन लिया जाएगा. 22 सितंबर को पीसीबी ने वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित की जबकि 21 सितंबर को एशिया कप 2023 में टीम के खराब प्रदर्शन पर रिव्यू हुआ. इसमें 2 पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक और मोहम्मद हफीज ने टीम में बड़े बदलाव की बात कही. जबकि बाबर और चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक नहीं चाहते थे कि टीम में अधिक बदलाव हो. अंत में पीसीबी ने बाबर और इंजमाम के नजरिए के हिसाब से टीम चुनी.

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, जका अशरफ ने कहा, एशिया कप के प्रदर्शन की समीक्षा जरूरी थी. मोहम्मद हफीज और मिस्बाह उल हक मुझे जरूरी मसलों पर सलाह देते रहते हैं. मालूम हो कि रिव्यू मीटिंग के बाद अचानक हफीज ने पाकिस्तान क्रिकेट कमेटी के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि इसके पीछे क्या कारण हैं, इसका अब तक खुलासा नहीं हुआ है. इसे टीम सेलेक्शन से जोड़कर देखा जा रहा है. मिस्बाह कमेटी के अध्यक्ष हैं. जका अशरफ ने कहा कि दोनों पूर्व कप्तान एशिया कप में खराब प्रदर्शन के कारण टीम में बड़े बदलाव चाहते थे. जबकि कप्तान बाबर आजम और चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक टीम में बदलाव नहीं करना चाहते थे.

बाबर ने ही शादाब को चुना
जका अशरफ ने कहा कि कि हम वर्ल्ड कप और पाकिस्तान टीम के हित को देखते हुए बाबर आजम और इंजमाम उल हक की सलाह के साथ गए. उन्होंने कहा कि बाबर आजम के ही कारण वर्ल्ड कप के लिए शादाब खान को बतौर उप-कप्तान चुना गया. पहले खबर आ रही थी कि एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद शादाब से उप-कप्तानी का पद छीना जा सकता है और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को इसकी जिम्मेदारी दी जा सकती है. जका अशरफ ने कहा कि बाबर बाबर आजम ने इच्छा जताई थी कि शादाब वर्ल्ड कप के दौरान उप-कप्तान बने रहें. अगर वह अब प्रदर्शन नहीं करता है, तो उसे हटा दिया जाएगा.

IND vs Aus: केएल राहुल जीत के बाद भी खुश नहीं, मौसम पर उठाए सवाल, कहा- मोहाली में कोलंबो…

World Cup 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उस्मां मीर, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली और शाहीन अफरीदी.
रिजर्व: मोहम्मद हारिस, जमान खान, अबरार अहमद.

Tags: Babar Azam, Pakistan, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *