DMCA.com Protection Status बड़े कमाल की औषधि है चना सत्तू, डायबिटीज, पेट रोग के लिए रामबाण, वजन करे कम – News Market

बड़े कमाल की औषधि है चना सत्तू, डायबिटीज, पेट रोग के लिए रामबाण, वजन करे कम

बड़े कमाल की औषधि है चना सत्तू, डायबिटीज, पेट रोग के लिए रामबाण, वजन करे कम

[ad_1]

आशीष त्यागी/बागपत: चना सत्तू पाउडर एक ऐसी औषधि है, जिसके इस्तेमाल से अपने आप को जीवन भर स्वस्थ रख सकते हैं. डायबिटिक लोगों के लिए यह एक वरदान से कम नहीं है और पेट संबंधित समस्याओं में यह तुरंत निजात दिलाता है. इसमें फाइबर की मात्रा बहुत अधिक होती है, जिससे पेट स्वस्थ रहता है और इम्यूनिटी बहुत स्ट्रॉन्ग होती है, जिससे बीमारियां कोसों दूर रहती हैं.

आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. दीप्ति ने बताया कि भुने हुए चने का सत्तू पाउडर आप इस्तेमाल करके लंबे समय तक अपने आप को स्वस्थ रख सकते हैं. इसमें फाइबर की मात्रा बहुत अधिक होती है, जिससे यह पेट के लिए वरदान है. वहीं डायबिटिक लोगों के लिए यह अमृत से कम नहीं है. इसका इस्तेमाल नियमित करना चाहिए और सर्दियों से लेकर गर्मी और अन्य किसी भी मौसम में सत्तू पाउडर का इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है. इसमें प्रोटीन की मात्रा होने के साथ-साथ यह बालों को लंबा करने और नाखूनों के लिए फायदेमंद होता है. वही यह वजन घटाने में भी एक कारगर आयुर्वेदिक औषधि है. इसका इस्तेमाल कोई भी व्यक्ति नियमित कर सकता है, इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता.

सही इस्तेमाल से मिलेगा फायदा

चना सत्तू पाउडर भुने हुए चने को पीसकर बनाया जाता है. इसे आप दूध में मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं और खाने के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका आप शेक बनाकर भी पी सकते हैं. कुल मिलाकर कहिये, तो यह बॉडी के अंदर जाना चाहिए और इसके हैरतअंगेज फायदे हर व्यक्ति को मिलने प्रारंभ हो जाते हैं.

Tags: Health benefit, Hindi news, Local18, UP news

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *