DMCA.com Protection Status पाकिस्तान ने पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया कोच – News Market

पाकिस्तान ने पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया कोच

पाकिस्तान ने पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर को दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया कोच

[ad_1]

लाहौर. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अक्सर चर्चा में रहता है. पिछले कुछ महीनों से चर्चा ज्यादा की जा रही थी. बोर्ड के चेयरमैन के बदलाव के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम में भी काफी बदलाव देखने को मिला है. पिछले महीने ही शाहीन शाह अफरीदी को टी20 की कप्तानी से हटाकर बाबर आजम को फिर से टीम की कमान सौंप दी गई. अब पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद को सभी प्रारूपों में टीम का सहायक कोच बनाया जा सकता है.

अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप होना है. इससे पहले टीम को टी20 सीरीज में खेलना है जिसके लिए नए कप्तान की घोषणा की जा चुकी है. महमूद को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 अप्रैल से शुरू हो रही घरेलू सीरीज के लिए अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया. बोर्ड ने अभी तक विदेशी कोचों ऑस्ट्रेलिया के जैसन गिलेस्पी और दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन के साथ दीर्घकालिन अनुबंध का ऐलान नहीं किया है.



गिलेस्पी टेस्ट क्रिकेट में मुख्य कोच होंगे जबकि कर्स्टन सफेद गेंद के प्रारूप में यह जिम्मा संभालेंगे. तीनों प्रारूपों में महमूद को सहायक कोच बनाया जा सकता है. पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच रहे महमूद ब्रिटेन में बसे हैं और इंग्लैंड तथा वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मान्यता प्राप्त कोच हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद युसूफ बल्लेबाजी कोच और सईद अजमल स्पिन गेंदबाजी कोच होंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत में खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार मिली थी. पहले दौर से बाहर होने के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपना पद छोड़ दिया था. उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट की कप्तानी से त्यागपत्र दे दिया था. सोशल मीडिया पर सबको इस बात की जानकारी दी थी.

Tags: Pakistan Cricket Board, Pakistan cricket team



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *