DMCA.com Protection Status पाकिस्तान के सेमीफाइनल की राह 2 वजह से हुई आसान, World Cup के नॉकआउट में भिड़ सकते हैं बाबर और रोहित, लेकिन… – News Market

पाकिस्तान के सेमीफाइनल की राह 2 वजह से हुई आसान, World Cup के नॉकआउट में भिड़ सकते हैं बाबर और रोहित, लेकिन…

Ind vs Pak: 'प्रेशर नहीं होता है, ये कहना काफी आसान होता है' रोहित-बाबर को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने कही बड़ी बात

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 के राउंड रॉबिन के मुकाबले अंतिम पड़ाव की ओर हैं. भारत और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. 2 अन्य जगह के लिए 5 टीमें रेस में हैं. सबसे अधिक नजर पाकिस्तान पर है. बाबर आजम की अगुआई में टीम ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी और पहले दोनों मैच जीत लिए थे. इसके बाद मिली लगातार 4 हार से टीम के नॉकअउट राउंड की उम्मीद को धूमिल कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान ने पहले बांग्लादेश और फिर न्यूजीलैंड को हराकर बेहतरीन वापसी की. टीम के अभी 8 मैच में 8 अंक हैं और वह पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर है.

पाकिस्तान और बाबर आजम के सेमीफाइनल में की राह 2 वजह से आसान हो सकती है. पहला, 9 नवंबर को न्यूजीलैंड को श्रीलंका से बेंगलुरु में अहम मैच खेलना है. वहां मैच के दिन 80 फीसदी बारिश की संभावना है. ऐसे में मैच रद्द होने पर दोनों टीम को एक-एक अंक मिलेंगे. दूसरा, पाकिस्तान को अंतिम मैच में 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ उतरना है. एशिया में हुए वनडे वर्ल्ड कप की बात करें, तो इंग्लिश टीम कभी भी पाकिस्तान को नहीं हरा सकी है. लेकिन यदि टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो उसे टीम इंडिया से मुकाबला खेलना होगा. वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की टीम कभी भी भारत को नहीं हरा सकी है.

अंतिम मैच जीतना होगा
न्यूजीलैंड के अभी 8 मैच में 8 अंक है, लेकिन उसका नेट रनरेट पाकिस्तान से अच्छा है. यदि बेंगलुरु में बारिश के चलते न्यूजीलैंड और श्रीलंका का मैच रद्द हो जाता है, तो कीवी टीम के 9 मैच में 9 ही अंक होंगे. दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम यदि इंग्लैंड को हरा देती है, तो उसके 9 मैच में 10 अंक को जाएंगे. ऐसे में वह न्यूजीलैंड से आगे निकल जाएगी. अफगानिस्तान भी दोनों टीमों के लिए चुनौती है. उसके 7 मैच में 8 अंक हैं. लेकिन उसे अंतिम 2 मैच में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से भिड़ना है. ऐसे में उसके लिए जीत हासिल करना आसान नहीं रहने वाला.

पाकिस्तान के सेमीफाइनल की राह 2 वजह से हुई आसान, World Cup के नॉकआउट में भिड़ सकते हैं बाबर और रोहित, लेकिन...

3-0 से आगे है पाकिस्तान
वनडे वर्ल्ड कप के ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें, तो पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कुल 10 मुकाबले खेले गए हैं. पाकिस्तान को 5 तो इंग्लिश टीम को 4 मैच में जीत मिली है. एक मैच का रिजल्ट नहीं आया है. एशिया में हुए वर्ल्ड कप की बात करें, तो दोनों के बीच 3 मुकाबले हुए हैं. हर बार पाकिस्तान को जीत मिली है. पहली बार दोनों टीमें 1987 में रावलपिंडी में आमने-सामने हुई थीं. पाकिस्तान ने यह मुकाबला 18 रन से जीता था. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 239 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लिश टीम 221 रन बनाकर सिमट गई थी. अब्दुल कादिर ने 4 विकेट लिए थे और वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

World Cup: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के अंक रहे बराबर, नेट रनरेट भी समान हुआ तो कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल में? जानें नियम

1987 में ही कराची में एक और बार पाकिस्तान और इंग्लैंड भिड़े. इस बार पाक को 7 विकेट से जीत मिली. इंग्लैंड ने 244 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने लक्ष्य को 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 4 विकेट लेने वाले इमरान खान प्लेयर ऑफ द मैच रहे. 1996 वर्ल्ड कप में कराची में हुए मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. इंग्लिश टीम ने पहले खेलते हुए 249 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य को 48वें ओवर में हासिल कर लिया. आमिर सोहेल ने 42 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी झटके. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला. ऐसे में बाबर आजम की टीम इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी.

Tags: Babar Azam, India Vs Pakistan, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *