DMCA.com Protection Status पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीद को बड़ा झटका, पड़ोसी ने कर दिया खेल – News Market

पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीद को बड़ा झटका, पड़ोसी ने कर दिया खेल

पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीद को बड़ा झटका, पड़ोसी ने कर दिया खेल

[ad_1]

नई दिल्ली. अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में एक और उलटफेर कर दिया है. इस बार उसके दमदार खेल का शिकार पाकिस्तान हुआ है. अफगानिस्तान ने सोमवार को चेन्नई में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया. पाकिस्तान ने इस मुकाबले में 282 रन बना, जिसे अफगानिस्तान ने बौना साबित कर दिया. अफगानिस्तान की यह वर्ल्ड कप 2023 में दूसरी जीत है. पाकिस्तान की बात करें तो यह उसकी लगातार तीसरी हार है. वह इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया से भी हार चुका है. अफगानिस्तान से हार ने उसकी सेमीफाइनल की उम्मीदों को भी झटका दिया है. अब देखना है कि वह कैसे वापसी करती है.

अफगानिस्तान के इस जीत से वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट टेबल में 4 अंक हो गए हैं. अफगानिस्तान इससे पहले इंग्लैंड को भी हरा चुका है. अफगान टीम ने पाकिस्तान को हराकर यह साबित कर दिया है कि इंग्लैंड पर उसकी जीत तुक्का नहीं थी. अब पॉइंट टेबल में पाकिस्तान के अफगानिस्तान के बराबर ही 4 अंक हैं. वह बेहतर अंक के साथ अफगानिस्तान से तो बेहतर स्थिति में हैं, लेकिन टॉप-4 से बाहर है.

भारत पॉइंट टेबल में टॉप पर
वर्ल्ड कप में अब तक 22 मैच हो चुके हैं. भारत इन मैचों के बाद पॉइंट टेबल में टॉप पर चल रहा है. जबकि पाकिस्तान पांचवें नंबर पर है. अफगानिस्तान की टीम इस जीत के बाद 4 पायदान की छलांग लगाकर छठे नंबर पर आ गई है.

न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर
वर्ल्ड कप पॉइंट टेबल में भारत के बाद न्यूजीलैंड है. न्यूजीलैंड के बाद दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया हैं. बांग्लादेश सातवें, नीदरलैंड्स आठवें और श्रीलंका की टीम नौवें नंबर पर है.

Tags: World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *