DMCA.com Protection Status पाकिस्तानी गेंदबाज ने भारतीय खिलाड़ी को तीसरे नंबर पर खिसकाया – News Market

पाकिस्तानी गेंदबाज ने भारतीय खिलाड़ी को तीसरे नंबर पर खिसकाया

पाकिस्तानी गेंदबाज ने भारतीय खिलाड़ी को तीसरे नंबर पर खिसकाया

[ad_1]

हाइलाइट्स

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान की टीमें फाइनल में पहुंच सकती हैं
भारत का सेमीफाइनल मे सामना साउथ अफ्रीका से 6 फरवरी को होगा
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उबैद शाह ने भारतीय बॉलर को तीसरे नंबर पर धकेला

नई दिल्ली. आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 में सेमीफाइनल के मुकाबले मंगलवार (6 फरवरी) से खेले जाएंगे. भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमों को अंतिम 4 का टिकट मिला है. खिताब की प्रबल दावेदार भारत सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा वहीं पाकिस्तान का सामना 8 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा. पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज उबैद शाह इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं. उबैद शाह के बड़े भाई नसीम शाह भी तेज गेंदबाज हैं जो पाकिसतान के लिए खेलते हैं. उबैद ने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर सिक्स के आखिरी मुकाबले में 5 विकेट लेकर पाकिस्तान को रोमांचक जीत दिलाई. इसके साथ ही उबैद ने भारत के लेफ्ट ऑर्म ऑर्थोडोक्स स्पिनर सौम्य पांडे को दूसरे से तीसरे पर खिसका दिया.

अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप 2024 (U19 Cricket World Cup 2024) में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर साउथ अफ्रीका के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज क्वेना मफाका (Kwena Maphaka) है. कैगिसो रबाडा से मफाका की तुलना हो रही है. मफाका एक लेफ्ट हैंड तेज गेंदबाज हैं जो 5 मैचों में 18 विकेट लेकर टॉप पर हैं. वहीं पाकिस्तान के टैलेंटेड पेसर उबैद शाह (Ubaid Shah) 5 मैचों में 17 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले उबैद शाह 5वें नंबर पर थे लेकिन पांच विकेट हॉल से वह भारत के स्पिनर सौम्य पांडे (Saumy Pandey) को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

विकेटों का महारिकॉर्ड किसके नाम? इंटरनेशनल क्रिकेट में किसने किए सबसे ज्यादा शिकार, टॉप 5 में एक भारतीय शामिल

IND vs ENG 2nd Test: शुभमन गिल ने तीसरे नंबर पर जड़ा पहला शतक, बोले- मैंने इसलिए जश्न नहीं मनाया क्योंकि…

सौम्य पांडे के खाते में 16 विकेट हैं
सौम्य पांडे के नाम 5 मैचों में 16 विकेट दर्ज हैं. भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में सौम्य पांडे का गेंदबाजी में अहम रोल रहा है. टीम इंडिया ने अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में इंग्लैंड के लेग ब्रेक गेंदबाज तजीम चौधरी अली चौथे स्थान पर हैं. तजीम ने 4 मैचों में 14 विकेट चटकाए हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के कैलम एंड्रयू विडलर 4 मैचों में 11 विकेट चटकाकर पांचवें नंबर पर कायम हैं.

नंबर वन पर कौन करेगा फिनिश?
नंबर वन की कुर्सी के लिए मारामारी शुरू हो चुकी है. उबैद शाह 2 विकेट लेते ही मफाका को पछाड़कर नंबर एक पर विराजमान हो जाएंगे वहीं सौम्य पांडे को पहले नंबर पर पहुंचने के लिए 3 विकेट की दरकार है. चूंकि भारत, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि नंबर वन पर कौन फिनिश करेगा.

Tags: Indian Cricket Team, Pakistan cricket team, U-19 WC, Under 19 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *